काबुल हॉस्पिटल हमले की पोंपिओ ने निंदा की

-NH Desk,New Delhi
(एजेंसी)अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने काबुल में एक प्रसूति विभाग पर तालीबानी हमले की कड़ी निंदा की है। इस हमले में दो शिशु सहित बारह माताओं की हत्या कर दी गई थी। इस हमले में अनेक हमलावर एक साथ प्रसूति विभाग में घुसे और दनादन  गोलियों से बारह महिलाओं को मौत के मूँह में सुला  दिया। तालिबान ने हमलों की ज़िम्मदारी लेने से इनकार किया है।
 पोंपियो ने एक वक्तव्य में कहा कि अमेरिका कड़े से कड़े शब्दों में काबुल में  प्रसूति विभाग और नांगहर प्रांत में एक शव यात्रा पर बम बरसाए जाने, दोनों ही हिंसक घटनाओं की  निंदा की। उन्होंने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान के लोगों को इन हिंसक घटनाओं के लिए सुरक्षित भविष्य की आवश्यकता है। उन्होंने आह्वान किया कि इन बुराइयों तथा आतंकवाद के विरुद्ध मिल कर मोर्चा लेने की ज़रूरत है। नानघाघर में एक पुलिस कमांडर की शव यात्रा में एक आत्मघाती ने  बम से 26 लोगों की जान ले ली, जबकि 68 लोगों को घायल कर दिया।
उन्होंने  कहा कि आतंकवादियों की ओर से  अस्पताल के प्रसूति विभाग में आ कर मासूम महिलाओं और बच्चों को गोलियों से भूना जाना एक बुराई है। तालिबानी आतंकवादी बंदूक़धारी अस्पताल में पुलिस वेश में आए थे।

Review काबुल हॉस्पिटल हमले की पोंपिओ ने निंदा की.

Your email address will not be published. Required fields are marked *