कुलगाम मुठभेड़: 12 घंटे में 7 आतंकी ढेर

-NH Desk,Jammu

(एजेंसी)। जिले के काजीगुंड अंतर्गत लोअर मुंडा इलाके में सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। इनको लेकर 12 घंटे में आतंकियों के मरने की संख्या सात हो गई है। इस दौरान सुरक्षाबल का एक जवान भी घायल हुआ है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं क्षेत्र में अन्य आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है।

सुरक्षाबलों के अनुसार मारे गए आतंकियों के पास से हथियार व गोला-बारूद बरामद हुआ है। मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकियों में एक टीआरएफ कमांडर आकिब निवासी काकापोरा है। बाकी के देानों आतंकियों की पहचान में पुलिस लगी हुई है।

सोमवार सुबह जिले के काजीगुंड के अंतर्गत लोअर मुंडा इलाके में जम्मू -श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों का एक दल गश्त पर था, तभी वहां पहले से छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। एक जवान घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने तुरंत पोजीशन लेते हुए आतंकियों पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। मुठभेड़ में घायल जवान को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

थोड़ी देर बाद अन्य सुरक्षाबल जिसमें एसओजी की टीम, सेना की 19 आरआर और सीआरपीएफ की 24 बटालियन के जवान शामिल थे, मौके पर पहुंच गए। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। ये आतंकी द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के सदस्य बताए गए हैं।

कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई यह दूसरी मुठभेड़ थी। पिछले 12 घंटे में सुरक्षाबलों ने सात आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले रविवार देर रात भी कुलगाम जिले के अस्थाल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। हालांकि इस मुठभेड़ में सेना का एक मेजर भी घायल हुआ है।

Review कुलगाम मुठभेड़: 12 घंटे में 7 आतंकी ढेर.

Your email address will not be published. Required fields are marked *