खस्ताहाल सड़कों पर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण मौन

गौर सिटी-2 की बदहाल सड़कें
——————–
सपना था आशियाना खरीदने का है । पैसे लोन लेकर आशियाना तो खरीद लिया लेकिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी-2 की खस्ताहाल सड़कों ने सारे सपने चकनाचूर कर दिए । गौर सिटी-2 के अंदर की सड़क की तलाश कहां से शुरु होती और कहां खत्म,ये यहां के निवासी से सुनकर आप दंग रह जाएंगे । ग्रेटर नोएडा वेस्ट, जिसे स्मार्ट सिटी सपनों का शहर कहा गया लेकिन इन सड़कों को देखकर समझा जा सकता है कि ये कितना स्मार्ट सिटी है ।
गौर सिटी-2 के एक गेट से लेकर दूसरी गेट तक पूरी सड़क बदहाल है । कई एवेन्यू और सोसाइटी के लोग इससे परेशान हैं । सबसे ज्यादा दिक्कत 12एवेन्यू में रहनेवाले लोगों और गैलेरिया मार्केट के कारोबारियों को हो रहा है । गौर सिटी-2 में करीब-करीब 11 सोसाइटी है । हजारों की संख्या में लोग रहते हैं लेकिन बिल्डर लोगों की समस्या को बरसों से नहीं सुन रहा है । लोगों का आरोप है कि टाउनशिप के नाम पर बिल्डर ने उनके साथ खिलवाड़ किया है ।
गौर सिटी-2 के 12 एवेन्यू में रहनेवाले लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने सपने दिखाकर फ्लैट तो बेच दिए लेकिन सोसाइटी से बाहर निकलते ही गड्ढेवाली सड़क में सपने में धमाड़ से रोज गिरते हैं । सड़क ऐसी की देखकर कोई भी चौंक जाए ।सड़क से ज्यादा गड्ढे ही गड्ढे । यानी ऊंची-ऊंची अट्टालिकों के सामने गड्ढे वाली सड़क से रोजाना लोग गुजरते हैं । कभी बाइक वाला गिरता है तो कभी कार वाला टकरा जाता है लेकिन इससे ना बिल्डर को कोई फर्क पड़ता है और न ही जनप्रतिनिधियों को । यहां के लोगों का कहना है कि सड़कों की ये बदहाली 2 साल से है । गौर सिटी-2 की इन बदहाल सड़कों ने लोगों को जीना दूभर कर दिया है । बिल्डर टाउनशिप मेंटनेंस चार्ज के नाम की दुहाई देकर सड़क नहीं बना रहा है । जबकि लोगों का कहना है कि 2 साल से लगातार शिकायत करने के बाद भी आखिर बिल्डर क्यों नहीं सड़कें बना रहा है । 12 एवेन्यू के रहनेवाले लोगों का कहना है कि इससे अच्छी सड़कें तो उनके गांव की है ।
हैरान करनेवाली बात ये है कि गौर सिटी-2 के लोगों ने इसकी शिकायत कई लोगों से की । जो सड़क नंगी आंखों से सभी को दिखाई दे रही है । उस पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकारण आंखें मूंदकर और कान बंद करके क्यों बैठा है । लोगों का कहना है कि लाख शिकायतें कर लीजिए, सुनवाई और समाधान सिफर हैं। यहां रहनेवाले लोग इस बात खफा है कि बिल्डर की मनमानी के सामने ना प्रशासन की चल रही है और ना ही जनप्रतिनिधियों की । यहां के लोगों ने गौतमबुद्ध नगर के सांसद को भी इस बाबत कई बार ज्ञापन सौपा लेकिन आज तक कुछ भी नहीं हुआ ।

Review खस्ताहाल सड़कों पर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण मौन.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love