चिकन उद्योग के लिए भी आर्थिक पैकेज की घोषणा करे UP सरकार : प्रियंका

-NH Desk .New Delhi

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में जारी लॉकडाउन का सबसे ज्यादा प्रभाव उद्योगों पर पड़ा है। इस क्रम में व्यापारियों को राहत पहुंचाने तथा उद्योग-धंधों को संभालने को लेकर सरकार से लगातार मदद की गुहार कांग्रेस पार्टी लगा चुकी है। अब पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के चिकन उद्योग की खस्ता हालत के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का ध्यान इस ओर खींचा है।

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि लखनऊ के चिकन उद्योग ने देश-विदेश में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है। नोटबंदी और जीएसटी की मार झेल रहे चिकन उद्योग को इस बंदी के चलते भारी चोट लगी है। उप्र सरकार को चिकन उद्योग और ऐसे तमाम छोटे व मझोले उद्योगों के लिए तुरंत राहत पैकेज व इसमें काम कर रहे मजदूरों के लिए सहायता की घोषणा करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर राज्य में मजूदरों और छोटे उद्योगों के खराब हालात से अवगत करा चुकी हैं। तब उन्होंने कहा था कि कोरोना महामारी अपने साथ आर्थिक तबाही लेकर आई है। प्रदेश के कांच उद्योग, पीतल उद्योग, कालीन उद्योग, बुनकरी व फर्नीचर उद्योग, चमड़ा उद्योग, होजरी, डेयरी, मिट्टी-बर्तन उद्योग, फिशरी-हेचरी उद्योग एवं अन्य घरेलू उद्योग सभी को झटका लगा है। उन्होंने मजदूरों एवं छोटे उद्योगों को राहत पहुंचाने के क्रम में प्रदेश सरकार से आर्थिक पुनर्निर्माण टास्कफोर्स का गठन किए जाने की मांग की थी।।

Review चिकन उद्योग के लिए भी आर्थिक पैकेज की घोषणा करे UP सरकार : प्रियंका.

Your email address will not be published. Required fields are marked *