जनवरी में अर्जेटीना का दौरा करेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय टीम के 25 खिलाड़ियों तथा सात सहयोगी स्टाफ का कोर समूह तीन जनवरी को दिल्ली से अजेर्टीना के लिए रवाना होगी, भारतीय टीम 17 जनवरी से मेजबान अर्जेटीना के खिलाफ आठ मैच खेलेगी। भारतीय महिला हॉकी टीम का करीब एक साल बाद उसका पहला अंतर्राष्ट्रीय दौरा होगा।

हॉकी इंडिया और अर्जेंटीना हॉकी संघ ने दोनों टीमों के लिए बायो बबल तैयार किया है। दोनों टीम के खिलाड़ी बायो बबल से बाहर नहीं निकलेंगे और किसी तीसरे पक्ष से नहीं मिलेंगे। पूरी भारतीय टीम का रवानगी से 72 घंटे पहले कोरोना आरटी पीसीआर टेस्ट होगा।

भारतीय महिला टीम ऐसे होटल में रहेगी जहां हर बार भोजन, टीम बैठकों और सत्रों के लिए अलग अलग कमरे या हॉल रहेंगे। एक कमरे में दो लोग रहेंगे और पूरे दौरे पर वे ही दोनों लोग कमरा साझा करेंगे। टीम कोच और बसों में भी बैठने की व्यवस्था काफी सोच समझकर सावधानी से की गई है।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने इस दौरे को लेकर कहा, “टोक्यो ओलंपिक के लिए जुलाई 2021 में खेलगांव पहुंचने में अब 200 दिन के करीब समय रह गया है। अर्जेटीना जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलकर तैयारी करना जरूरी है। हमारी टीम इस मौके से काफी रोमांचित हैं। इससे हमें पता चलेगा कि बेंगलुरू में पांच महीने के राष्ट्रीय शिविर के बाद हम किस स्थिति में हैं।”

भारतीय टीम के कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, “मैं खुश हूं कि एक साल बाद हम अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने जा रहे हैं। इससे हमें पता चल चलेगा कि टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के लिए अगला कदम क्या होगा।”

भारतीय महिला टीम ने आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच इस साल जनवरी में न्यूजीलैंड में खेला था। भारत ने न्यूजीलैंड और ब्रिटेन के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में तीन मैच जीते थे।

Review जनवरी में अर्जेटीना का दौरा करेगी भारतीय महिला हॉकी टीम.

Your email address will not be published. Required fields are marked *