टोक्यो के बेघर चाहते हैं ओलंपिक खेलगांव में शरण

 

-NH Sport Desk

कोरोना वायरस महामारी के कारण बेघर हुए लोगों की नुमाइंदगी करने वाले एक समूह ने खेलगांव का इस्तेमाल निराश्रितों के आश्रय स्थल के रूप में करने का अनुरोध किया है ।

तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों और स्थानीय प्रशासन के नाम लिखी एक आनलाइन याचिका में खेलगांव के विशाल परिसर के इस्तेमाल की अनुमति मांगी गई है । इस याचिका पर हजारों लोगों के हस्ताक्षर हैं ।

इस खेलगांव में ओलंपिक में भाग लेने वाले 11000 खिलाड़ियों और 4400 पैरा खिलाड़ियों को रूकना था । खेलगांव पूरी तरह से तैयार है लेकिन खाली है क्योंकि कोरोना महामारी के कारण खेल 23 जुलाई 2021 तक टाल दिये गए हैं ।

मोयाइ सपोर्ट सेंटर के अध्यक्ष रेन ओहनिशि ने कहा ,‘‘हमें नहीं पता कि यह हालात कब तक रहेंगे । हमें अपनी सोच बदलनी होगी । हमें उन लोगों की मदद करनी होगी जिनके सिर पर छत नहीं है ।’’

तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और तोक्यो स्थानीय प्रशासन ने भी याचिका पर कोई जवाब नहीं दिया है । आयोजकों ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि याचिका कब जमा की जायेगी ।

तोक्यो में करीब 1000 लोग बेघर हो चुके हैं और 4000 के करीब ‘नेट कैफे’ में रह रहे हैं । इन्हें रात गुजारने के लिये छोटे छोटे कक्ष और नेट सुविधा दी गई है ।

Review टोक्यो के बेघर चाहते हैं ओलंपिक खेलगांव में शरण.

Your email address will not be published. Required fields are marked *