नवोदय के पूर्व छात्रों ने गरीबों में बांटा राशन

-NH Desk,Lucknow

जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्रों द्वारा चलाये जा रहे ओपन आर्म्स फाउंडेशन के तत्वावधान में आज लखनऊ में गरीब व बेसहारा लोगों के बीच राशन किट बांटी गई।

वैश्विक महामारी कोरोना ने देश ही नहीं पूरी दुनिया में अपना कहर फैलाया है।इस  बीमारी के चलते विश्व के अधिकांश देशों को अपने यहां लॉक डाउन अथवा मेडिकल इमेरजेन्सी घोषित करना पड़ा है।

भारत में भी चौथे चरण का लॉक डाउन है।  लॉक डाउन के कारण फैक्टरियां बंद हैं, हॉट बाजार बंद है, छोटे बड़े उधोग भी बंद हैं, इस बंदी का सीधा असर देश के मजदूर वर्ग पर पड़ा है, जो रोज कमाते व रोज खाते थे। बहुतों ने घर वापसी कर ली लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अपने घर वापस नहीं गए हैं या यहीं के निवासी हैं ।

घर में कैद यह लोग सरकार या गैर सरकारी संस्थाओं की ओर आश की नजर से देखते रहते हैं,कि कब कोई आएगा और पेट भर भोजन दे जाएगा।

ऐसे में जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र इन भूखें लोगों का सहारा बनें हुए हैं। गैर सरकारी संस्था ओपन आर्म्स फाउंडेशन देश के कई कोनों में राशन व मेडिकल सामग्री जरूरतमंदो तक पहुंचा रही है।

इसी क्रम में संस्था के ट्रस्टी कमलेश यादव के द्वारा आज लखनऊ के बंदरिया बाग में 50 राशन किट का वितरण गरीबों में किया गया। इस वितरण व्यवस्था में सरल डाइग्नोस्टिक की  डॉ नित्या वर्मा व डॉ दिलीप कुमार का विशेष सहयोग रहा। जबकि संस्था द्वारा बांटे गए सभी राशन पैकेटों की व्यवस्था कमलेश यादव ने की।

संस्था के मुख्य ट्रस्टी नरेश शर्मा नें एन एच न्यूज़ को बताया कि संस्था पूरे देश में अपने सामर्थ्य अनुसार सहयोग का कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी।

 

Review नवोदय के पूर्व छात्रों ने गरीबों में बांटा राशन.

Your email address will not be published. Required fields are marked *