नवोदय विद्यालय समिति का शिक्षक भर्ती रिजल्ट घोषित

NH Desk,Noida

नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। अभ्यर्थी एनवीएस के आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं। नवोदय विद्यालय समिति ने संगीत, कला, पीईटी-पुरुष, पीईटी-महिला शिक्षक आदि पदों के लिए परीक्षा कराई थी।

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने शिक्षकों की विविध श्रेणी के लिए संगीत, कला, पीईटी (पुरुष), पीईटी (महिला) और लाइब्रेरियन के कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 3 अक्टूबर 2019 को आयोजित किया था ।

जो अभ्यर्थी इस कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा में सफल घोषित किये गए हैं। उन्हें अब इंटरव्यू परीक्षा में शामिल होना होगा। इंटरव्यू की तिथि बाद में घोषित की जाएगी ।परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे इंटरव्यू शेड्यूल के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर रेगुलर चेक करते रहें।

नोटिफिकेशन के समय नवोदय विद्यालय समिति ने कुल 2370 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी परन्तु जनवरी 2020 में इन रिक्तियों को रिवाइज्ड करके 2656 कर दी गई थी । घोषित रिजल्ट के अनुसार संगीत टीचर के लिए 440 उम्मीदवार, आर्ट टीचर के लिए 501 कैंडिडेट्स, पीईटी (पुरुष) के लिए 597 उम्मीदवार, पीईटी (महिला) के लिए 395 उम्मीदवार और लाइब्रेरियन के लिए 304 उम्मीदवारों का चयन किया गया है।

 चेक करें अपना रिजल्ट
-सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
-एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in है।
-यहां होम पेज पर आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा।
-जिस पर क्लिक करते ही आप नये पेज पर पहुंच जाएंगे।
-अब आपको अपने रोल नंबर से रिजल्ट सर्च करना है।
-आप जैसे ही अपना रोल नंबर डालेंगे आपका रिजल्ट दिख जाएगा।
– आप चाहें तो अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Review नवोदय विद्यालय समिति का शिक्षक भर्ती रिजल्ट घोषित.

Your email address will not be published. Required fields are marked *