नीलमणि दुर्गा देवी मंदिर आंध्र सरकार के इशारे पर क्षतिग्रस्त किया गया : भाजपा

भाजपा ने दावा किया है कि आंध्र प्रदेश सरकार के इशारे पर पथपट्टनम में नीलमणि दुर्गा देवी मंदिर को क्षतिग्रस्त किया गया। पार्टी ने यह भी मांग की कि वाईएसआरसीपी सरकार को हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और आंध्र प्रदेश के सह प्रभारी सुनील देवधर ने आईएएनएस को बताया कि नीलमणि दुर्गा देवी मंदिर को तोड़े जाने के तीन दिन बाद भी वाई.एस. जगन मोहन सरकार कोई कार्रवाई करने में विफल रही।

देवधर ने दावा किया कि मंदिर को स्थानांतरित करने के लिए निर्धारित प्रक्रिया और मानदंडों का पालन किए बिना सड़क चौड़ीकरण के नाम पर भगवान हनुमान की मूर्ति को आंध्र प्रदेश सरकार के अधिकारियों द्वारा नष्ट कर दिया गया था।

देवधर ने कहा, श्रीकाकुलम जिले के पथपट्टनम में नीलमणि दुर्गा देवी मंदिर उन प्राचीन मंदिरों में से एक है, जहां उत्तर आंध्र प्रदेश और ओडिशा के हिंदू पूजा करते हैं, सड़क चौड़ीकरण के नाम पर जगन सरकार द्वारा नष्ट कर दिया गया है। मंदिर को स्थानांतरित करने के लिए कोई मानदंड नहीं है।

घटना की निंदा करते हुए देवधर ने कहा कि भाजपा इस घटना पर चुप नहीं रहेगी, जो जानबूझकर हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए की गई। पार्टी के श्रीकाकुलम जिले ने इसके खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है।

देवधर ने उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

देवधर ने मांग की, आंध्र प्रदेश के बंदोबस्ती मंत्री को राज्य सरकार के पापपूर्ण कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए।

इससे पहले एक ट्वीट में देवधर ने कहा, अतीत में, आंध्र प्रदेश में हिंदू विरोधी अपराधियों (अभी भी स्वतंत्र रूप से घूम रहे हैं) ने मंदिरों में मूर्तियों और प्रतिमाओं को तोड़ दिया। अब, प्रचारक मुख्यमंत्री वाईएस जगन और उनके साथियों ने एपी में मंदिर विनाश को वैध बना दिया है। पथपटनम में नीलमणि दुर्गा देवी मंदिर को तोड़े जाने का भाजपा पुरजोर विरोध करती है।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्हा राव ने देवधर के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन को हिंदू मंदिरों पर लगातार हमलों और हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों के अपमान के लिए हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए। वाईएसआरसी पार्टी सरकार को हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहिए।

Review नीलमणि दुर्गा देवी मंदिर आंध्र सरकार के इशारे पर क्षतिग्रस्त किया गया : भाजपा.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love