प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों को औद्योगिक क्षेत्र में लागू किया जाएगा : केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय ने शुक्रवार को भारी उद्योग मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार की नीतियों का निरंतर क्रियान्वयन देश के औद्योगिक क्षेत्र में किया जाएगा।

इससे पूर्व, डॉ. पांडेय वर्तमान सरकार में केंद्रीय कौशल विकास तथा उद्यमशीलता मंत्री थे और उन्होंने 5 जुलाई 2016 से 2 सितंबर 2017 तक मानव संसाधन विकास मंत्रालय (अब शिक्षा मंत्रालय) में राज्य मंत्री के रूप में भी सेवा की है। पांडेय पत्रकारिता में स्नातकोत्तर हैं और उन्होंने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से हिन्दी में पीएचडी की है।

उधर, किशन पाल गुर्जर ने भी इस्पात मंत्रालय में केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में कार्य भार संभाला। मंत्री पहले वर्तमान सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय में केंद्रीय राज्य मंत्री थे और उन्होंने हरियाणा के फरीदाबाद के सरकारी महाविद्यालय से कला स्नातक की डिग्री ली है और उत्तर प्रदेश में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से एलएलबी भी किया है। मंत्रियों का स्वागत भारी उद्योग मंत्रालय के सचिव अरुण गोयल और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने किया।

Review प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों को औद्योगिक क्षेत्र में लागू किया जाएगा : केंद्रीय मंत्री.

Your email address will not be published. Required fields are marked *