बहराइच के कोरोना पॉजीटिव मरीजों में कुशीनगर का युवक, पूरा कुनबा क्‍वारंटीन

– NH Desk UP
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मिले कोरोना पॉजीटिव मरीजों में कुशीनगर जिला का रामकोला क्षेत्र के पगार छपरा का एक मरीज भी शामिल है।
नईम हुसैन नाम के इस पूरे कुनबे को क्वारंटीन सेंटर सपहा भेजा गया है। गांव पहुंची पुलिस व डॉक्टरों की टीम ने परिवार के 10 सदस्यों समेत 23 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की है, जिसमें सभी सामान्य हैं। नईम की पत्नी सुबह दो बच्चों के साथ बहन के घर टेकुआटार निकल गयी थी। पुलिस ने शाम को उसे भी बच्चों समेत सपहा क्वारंटीन सेंटर पहुंचा दिया।
रामकोला थाना क्षेत्र के पगार छपरा निवासी इस्लाम का पुत्र नईम ह़ुसैन मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है। परिवार के लोगों के अनुसार वह 6 माह पूर्व अपना झाड़ फूंक करवाने बहराइच के दरगाह पर गया था। उसकी कुशीनगर निवासी बहन और बहनोई भी वहीं रहकर झाड़ फूंक करवाते हैं।
गुरुवार की सुबह बहराइच के अस्पताल से किसी डॉक्टर ने फोन कर इस बात की जानकारी इस्लाम को दी कि उनका बेटा नईम हुसैन कोरोना पॉजीटिव है। इसके बाद उसकी पत्नी स्वरून अपने मायके परवारपार जाने की बात कहते हुए पुत्र अरशद (12) व इरसाद (8) के साथ घर से निकल गई। मौके पर पहुंचे खोटही चौकी प्रभारी सुरेन्द्र बहादुर सिंह का कहना था कि वहां भी पता किया गया तो वह शाम 5 बजे तक नहीं पहुंची थी।
उधर, सीएमओ को बहराइच से दोपहर में यह जानकारी मिली कि कुशीनगर को नईम हुसैन नामक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सीएमओ ने यह जानकारी डीएम को दी। डीएम व एसपी ने तत्काल निर्णय लिया कि नईम के पूरे परिवार को तत्काल क्वारंटीन कराया जाय तथा इनकी जांच करायी जाए।
एसपी के निर्देश पर मौके पर रामकोला पुलिस के साथ पहुंचे रामकोला के सीएचसी प्रभारी डॉ. एसके विश्वकर्मा की टीम ने नईम के परिवार के 10 और बगलगीर 13, कुल 23 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की, जिसमें सभी नार्मल मिले। इसके बाद उन्होंने एम्बुलेंस से परिवार के 10 सदस्यों, जिसमें 6 बच्चे भी शामिल है, को सपहा क्वारंटीन सेंटर भेज दिया।
बहन के घर मिली नईम की पत्नी
पुलिस ने नईम की पत्नी के मायके जाने की सूचना पर परवारपार में टीम भेज कर जांच करायी तो पता चला कि वह मायके नहीं पहुंची है। इसके बाद एसपी ने सभी थानेदारों को उसकी तलाश के निर्देश दिए। वह बच्चों के साथ देर शाम को अपनी बहन के घर टेकुआटार में मिली। पुलिस ने उसे भी दोनों बच्चों के साथ सपहा में क्वारंटीन करा दिया।
गांव में दहशत
मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान अनूप चौधरी, चौकी प्रभारी और डॉक्टर की टीम के समक्ष ही ग्रामीणों ने बताया कि नबी हसन के पिता इस्लाम बहराइच दरगाह पर अपने पुत्र और पुत्री से मिलने अक्सर आते-जाते हैं। ग्रामीणों में इसे लेकर हड़कंप है। पुलिस की हिदायत बगलगीर को पुलिस ने दी हिदायत चौकी प्रभारी सुरेन्द्र बहादुर सिंह ने सभी बगलगीरों को कड़ी चेतावनी दी कि किसी भी दशा में वे सभी लोग, जो लोग भी इस परिवार के संपर्क में रहे हैं, घरों से बाहर तब तक नहीं निकलेंगे, जब तक क्वारंटीन को भेजे गए लोगों की जांच नहीं हो जाती।
उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि यदि बाहर निकले और कहीं जाने की शिकायत मिली तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गांव के लोगों को भी चेताया कि वे सभी लोग इनके बगलगीरों से दूरी बनाकर रहेंगे।

Review बहराइच के कोरोना पॉजीटिव मरीजों में कुशीनगर का युवक, पूरा कुनबा क्‍वारंटीन.

Your email address will not be published. Required fields are marked *