बिल गेट्स ने मोदी को लिखा पत्र, कोरोना पर उठाए क़दमों की तारीफ किया

-NH Desk,Delhi

कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए भारत में कई हफ्तों से लॉकडाउन है. जिसकी वजह से यहां कोरोना वायरस फैलने की रफ्तार पर कुछ हद तक रोक लग चुकी है. अब माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार बिल गेट्स ने भारत के इस कदम की तारीफ की है. बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भारत ने कोरोना से निपटने के लिए जो कदम उठाए हैं, वो काबिले तारीफ हैं.

दरअसल बिल गेट्स ने भारत में कोरोना के संक्रमण पर लगाम लगाने और समय रहते लॉकडाउन करने को लेकर पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने पीएम मोदी को लिखा,

“हम आपके नेतृत्व को सलाम करते हैं और संक्रमण फैलने से पहले ही आपकी और आपकी सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों ने भारत में कोरोना के रेट को बढ़ने से रोक दिया. जिसमें देशव्यापी लॉकडाउन भी एक अच्छा फैसला था. हॉटस्पॉट्स पर फोकस करके टेस्टिंग करना और उसके बाद ऐसे इलाकों की पहचान कर वहां लोगों आइसोलेट-क्वॉरंटीन करने जैसे कदम वक्त पर उठाए गए.”
बिल गेट्स, को-फाउंडर माइक्रोसॉफ्ट

बिल गेट्स ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ करते हुए लिखा कि, मैं काफी खुश हूं कि आपकी सरकार ने कोरोना के लिए अपनी डिजिटल क्षमताओं का भरपूर फायदा उठाया और इसे ट्रैक करने के लिए आरोग्य सेतु जैसा डिजिटल ऐप तैयार किया. जिससे लोगों की कॉनटैक्ट ट्रेसिंग और हेल्थ सर्विस से उनका सीधा कनेक्शन जुड़ गया.

इसके अलावा भी बिल गेट्स ने भारत में सोशल डिस्टेंसिंग, हेल्थ सर्विस और पब्लिक हेल्थ को लेकर लिखा. उन्होंने कोरोना से इस लड़ाई में भारत की तैयारियों को लेकर खुलकर लिखा और इसे एक बेहतर तरीका बताया

Review बिल गेट्स ने मोदी को लिखा पत्र, कोरोना पर उठाए क़दमों की तारीफ किया.

Your email address will not be published. Required fields are marked *