बिहार भाजपा के महासचिव का प्रभार भीखूभाई दलसानिया को

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने बुधवार को संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए बिहार भाजपा के महासचिव का प्रभार भीखूभाई दलसानिया को सौंप दिया।

दलसानिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भरोसेमंद सहयोगियों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने पार्टी के महासचिव के रूप में गुजरात में लगभग दो दशक तक सेवा की थी। फेरबदल के बाद, नागेंद्र जी, जो भाजपा बिहार इकाई के महासचिव थे, उनको बिहार और झारखंड के क्षेत्रीय महासचिव का प्रभार दिया गया है।

दलसानिया आमतौर पर लाइमलाइट में आने से बचते हैं। वह पार्टी के सबसे पुराने आरएसएस सदस्य हैं और एक अच्छे नीति निर्माता माने जाते हैं। वह 2001 में गुजरात के महासचिव थे जब नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे।

दलसानिया ने ट्वीट कर कहा, मैं 1997 से भाजपा में काम कर रहा हूं और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आशीर्वाद से यह संभव हुआ है। अब मैं बिहार में गंगा नदी के किनारे रहूंगा।

सूत्रों ने कहा कि भाजपा बिहार में पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करना चाहती है। पार्टी नेतृत्व जानता है कि गुजरात से ज्यादा बिहार में चुनौतियां हैं। इनके नेताओं का मानना है कि गुजरात में एक मजबूत कैडर है और अगले संसदीय और विधानसभा चुनावों के लिए बिहार में भी इसी तरह के कैडर की आवश्यकता है।

Review बिहार भाजपा के महासचिव का प्रभार भीखूभाई दलसानिया को.

Your email address will not be published. Required fields are marked *