रोजगार सेवक जगदीप कुजूर को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 5000 घूस लेते हुए पकड़ा

NH DESK, JHARKHAND

सतबरवा। प्रखंड क्षेत्र के रेवारातू पंचायत के रोजगार सेवक जगदीप कुजूर को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने मंगलवार को सतबरवा मेला टांड़ काली मंदिर के पास 5 हजार रुपए घूस लेते मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। रोजगार सेवक कूप निर्माण के दौरान लाभूक से पैसे भुगतान कराने के बदले 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

लाभूक अजमेर आलम ने पूर्व में डीडीसी पलामू को आवेदन दे कर पैसे भुगतान कराने की मांग की थी। अपने आवेदन में रेवारातू गांव निवासी अजमेर आलम ने कहा है कि 2020-21 में मनरेगा योजना से सिंचाई कूप बनाने का काम मिला था। जिसकी प्राकलन राशि 3 लाख 78 हजार रुपए है। कूप निर्माण कार्य शुरू किया गया बीच में निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों को 89 हजार मजदूरी भुगतान किया गया। काम के दौरान ही लगातार पदाधिकारियों का चक्कर लगाते रहा, पर राशि का भुगतान नहीं किया गया।

कर्ज लेकर जैसे-तैसे कूप निर्माण कार्य को पूर्ण कर लिया। इसके बाद रुपए भुगतान के लिए रोजगार सेवक, बीपीओ और अन्य पदाधिकारियों से लगातार अनुरोध किया। पर किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। रुपए भुगतान करने को लेकर रोजगार सेवक द्वारा 10 हजार रुपए की मांग की जा रही थी। इसके बाद अजमेर आलम ने इसकी शिकायत एसीबी से की।

Review रोजगार सेवक जगदीप कुजूर को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 5000 घूस लेते हुए पकड़ा.

Your email address will not be published. Required fields are marked *