लाॅकडाउन पर अगली रणनीति को लेकर हुई चर्चा, प्रधानमंत्री ने की बैठक

-NH Desk,New Delhi

(एजेंसी)। देश में तीन मई को खत्म हो रहे लाॅकडाउन-2 को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को एक अहम बैठक की। इसमें लाॅकडाउन पर अगली रणनीति को लेकर चर्चा की गई। बताया जा रहा है कि बैठक में गृह मंत्रालय ने संकेत दिए हैं कि तीन मई के बाद ग्रीन जोन वाले जिलों में ढील दी जा सकती है।

बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी, कैबिनेट सचिव राजीब गौबा, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, चीफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत समेत कई अधिकारी  मौजूद रहे। यह बैठक इसलिए भी अहम है, क्योंकि आज से दो दिन बाद यानि तीन मई को लॉकडाउन के दूसरे चरण की अवधि समाप्त हो रही है और कोरोना की रफ्तार में कमी देखने को नहीं मिल रही है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या 35 हजार पार कर गई है। इसके अलावा बैठक में रेल और हवाई सेवाओं को शुरू करने को लेकर भी चर्चा हुई, क्योंकि प्रवासी मजदूरों, छात्रों या फिर पर्यटकों की घरवापसी के लिए सरकार पर स्पेशल ट्रेन चलाने का दबाव बन रहा है।

प्रधानमंत्री ने इससे पहले मुख्यमंत्रियों से भी बातचीत की थी। तब लगभग दर्जनभर से ज्यादा मुख्यमंत्रियों ने लाॅकडाउन को दो सप्ताह और बढ़ाने का सुझाव दिया था। लेकिन इस बैठक की रणनीति में थोड़ा बदलाव किया गया है। पूरे देश को तीन जोन में बांटा जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 3 मई के बाद कौन से जिले रेड जोन में हैं, कौन से ग्रीन जोन में, इसकी सूची नए पैमाने के आधार पर जारी की है।

यही कारण है कि बैठक में गृह मंत्रालय ने यह संकेत दिया है कि ग्रीन जोन में कुछ ढील दी जा सकती है। जिन जिलों में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं, वहां लाॅकडाउन जारी रह सकता है।

Review लाॅकडाउन पर अगली रणनीति को लेकर हुई चर्चा, प्रधानमंत्री ने की बैठक.

Your email address will not be published. Required fields are marked *