लॉकडाउन के बीच मुकम्मल हुआ प्यार, हरियाणवी छोरे ने मेक्सिको की लड़की से रचायी शादी

पूरी दुनिया में कहर मचा रहे कोरोनावायरस के कारण लोग अब विदेश ही नहीं बल्कि अब उसके नाम से भी दूरी बनाने लगे हैं. लॉकडाउन के बीच जब जिंदगी करीब करीब थम सी चुकी है ऐसे में एक युवक ने विदेशी युवती के साथ अपने प्यार को परवान चढ़ाया. ऑनलाइन हुई दोस्ती शादी के मुकाम तक पहुंचा. दोनों की शादी के लिए डीएम ने रात आठ बजे कोर्ट खुलवाया. दोनों की शादी में लॉकडाउन अड़चन बन रही थी तो गुहार के बाद डीएम ने इस प्रेमी जोड़े की मदद की.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने दोनों की तस्वीरों के साथ ये जानकारी दी है. ये कहानी है हरियाणा के रोहतक जिले के निवासी निरंजन कश्यप की. उसे तीन साल पहले इंटरनेट के माध्यम से मेक्सिको की लड़की प्यार हुआ. निरंजन और मैक्सिकन मूल की लड़की डाना जोहेरी ओलिवेरोस क्रूज की दोस्ती 2017 में ऑनलाइन स्पेनिश लैंग्वेज का कोर्स करते हुए हुई. 2017 में वह डाना से मिलने मैक्सिको भी गया. नवंबर 2018 में लड़की डाना मैक्सिको से टूरिस्ट वीजा पर मां मिरियम क्रूज टोरेस के साथ रोहतक पहुंची.

उस समय निरंजन के जन्मदिन पर ही सगाई की रस्मों को पूरा कर लिया गया, लेकिन शादी में नागरिकता अड़चन बनी हुई थी. ऐसे में मंजूरी के लिए जिला मजिस्ट्रेट के यहां पर आवेदिन िया गया था. जिला मजिस्ट्रेट की ओर से लॉकडाउन से पूर्व शादी पर किसी को परेशानी न हो, इसके लिए पब्लिक नोटिस निकलवाया गया. अब लॉकडाउन के चलते शादी की रस्में अटकी हुई थी.

जिला मजिस्ट्रेट के पास फिर से जब ये गुहार पहुंची तो सोमवार रात में 8 बजे अपना कोर्ट खुलवाया और शादी हुई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निरंजन ने कहा कि इस बात की खुशी है कि सभी ने हमारा सहयोग किया और हम शादी के बंधन में बंध सके . निरंजन के पिता श्याम कुमार ने बताया कि 11 फरवरी को यहां पर डाना अपनी मम्मी के साथ आई थी। सोचा था एक महीने में काम पूरा हो जाएगा, लेकिन लॉकडाउन के चलते सब अटका हुआ था. इसके चलते 24 अप्रैल को जो फ्लाइट बुक की गई थी, वह भी बदलकर 5 मई तक करवा दी है.

source : prabhatkhabar & ANI

Review लॉकडाउन के बीच मुकम्मल हुआ प्यार, हरियाणवी छोरे ने मेक्सिको की लड़की से रचायी शादी.

Your email address will not be published. Required fields are marked *