LyondellBasell ने कोविड—19 महामारी के इस दौर में भूख से निजात दिलाने के लिए 1.3 मिलियन डॉलर का दान किया

 

-NH Desk

 

विश्व में प्लास्टिक, केमिकल और रिफाइनिंग की एक सबसे बड़ी कंपनी ल्योंडेलबेसेल (एनवाईएसई, एलवाईबी) ने ग्लोबल फूडबैंकिंग नेटवर्क और अमेरिका के स्थानीय फूड बैंकों की ओर से कोविड—19 के लिए किए जा रहे प्रयासों में सहयोग के लिए आज 1.3 मिलियन डॉलर का दान देने की घोषणा की।

ल्योंडेलबेसेल के सीईओ बॉब पटेल ने कहा, ‘सबसे अच्छे समय में भी भूख और खाद्य असुरक्षा एक चुनौती रही है। कोविड—19 महामारी ने इस जरूरत को और गंभीर बना दिया है क्योंकि दुनियाभर के फूड बैंकों में मांग बढ़ी है और भोजन दान करने में कमी आई है। हमारी टीम चिकित्सा कार्यों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की आपूर्ति कर रही है, इसके अलावा हमने उन लोगों की मदद करना चाहा है जो इन अत्यंत महत्वपूर्ण संगठनों द्वारा मेज पर भोजन उपलब्ध कराने में कठिनाई महसूस कर रहे हैं।’

ल्योंडेलबेसेल का दान उन 17 देशों और समुदायों के फूड बैंकों को सहयोग करेगा, जहां इस कंपनी का बड़े पैमाने पर परिचालन हो रहा है।

ग्लोबल फूडबैंकिंग नेटवर्क की अध्यक्ष एवं सीईओ लीजा मून ने कहा, ‘इस महामारी ने हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं और करोड़ों लोगों को प्रभावित किया है, कई ऐसे लोग भी हैं जिन्हें पहले किसी तरह की राहत की जरूरत नहीं थी लेकिन अब मेज पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए हमारे फूड बैंकिंग संगठनों पर निर्भर हो गए हैं। पूरे विश्व में फूड बैंकों का हमारा नेटवर्क इस अंतरराष्ट्रीय महामारी के दौर में अग्रिम पंक्तियों में सहयोग कर रहा है। ल्योंडेलबेसेल का सहयोग खाद्य बैंकों की इस मौजूदा कठिनाई को आसान बनाएगा और इस कठिन दौर में भूख का सामना कर रहे लोगों तक पहुंच बनाने में मदद करेगा।’

 

 

जरूरतमंदों तक भोजन की आपूर्ति के लिए राशि का दान महज एक उपाय है, जिसे ल्योंडेलबेसेल ने इस महामारी के दौरान अपनाया है। कंपनी ने हाल ही में कोविड—19 के मरीजों का इलाज कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा में मदद के लिए 5 टन हैंड सैनिटाइजर का उत्पादन करने की खातिर हंट्समैनको आइसोप्रोपाइल अल्कोहल का दान किया है।

इसके अलावा ल्योंडेलबेसेल के पदार्थ स्वास्थ्य की सुरक्षा और मेडिकल उपकरणों, सुरक्षात्मक उपकरणों, स्वच्छता उत्पादों और विभिन्न फार्मास्यूटिकल अनुप्रयोगों जैसे सुरक्षा उपायों में कई तरीके से इस्तेमाल किए जाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। कंपनी अपने ग्राहकों को पॉलीप्रोपाइलिन रेसिन समेत कई पदार्थों की आपूर्ति भी जारी रखे हुए है, जिनका इस्तेमाल मेल्ट—ब्लोन फाइबर बनाने में किया जाता है और जो फेसमास्क का फिल्टरेशन करते हैं, सुरक्षात्मक सूटों के लिए सांस लेने वाली फिल्मों में इस्तेमाल होने वाले मास्टरबैच उत्पादों में किया जाता है और मेडिकल सिरिंज, मेडिकल टेस्ट किट, साबुन, संक्रमण मुक्त तथा कई अन्य उत्पादों को बनाने के लिए इस्तेमाल होने वाले पॉलीप्रोपाइलिन, इथिलीन आॅक्साइड तथा प्रोपाइलिन आॅक्साइड की भी आपूर्ति कर रही है।

ल्योंडेलबेसेल के बारे में

ल्योंडेलबेसेल विश्व की सबसे बड़ी प्लास्टिक, केमिकल तथा रिफाइनिंग कंपनियों में से एक है। विश्व में मौजूद अपने कर्मचारियों के सहयोग से ल्योंडेलबेसेल उन पदार्थों और उत्पादों को तैयार करती है जो हल्के वजन और लचीली पैकेजिंग के जरिये खाद्य सुरक्षा बढ़ाने जैसी आधुनिक चुनौतियों के उन्नत समाधानों में महत्वपूर्ण हैं, मजबूत और अधिक विविधतापूर्ण पाइपों के जरिये जलापूर्ति की शुद्धता की रक्षा करते हैं, सड़कों पर कई कारों और ट्रकों की सुरक्षा, आसानी तथा ईंधन दक्षता में सुधार लाते हैं तथा इलेक्ट्रॉनिक्स एवं अप्लायंसेज में सुरक्षा और प्रभावी कार्यात्मकता सुनिश्चित करते हैं। ल्योंडेलबेसे 100 से अधिक देशों में अपने उत्पाद बेचती है और पॉलीमर यौगिक बनाने वाली विश्व की सबसे बड़ी कंपनी है तथा पॉलियोलेफिन टेक्नोलॉजीज की सबसे बड़ी लाइसेंस प्रदाता है। वर्ष 2020 में ल्योंडेलबेसेल को लगातार तीसरे साल फॉर्चून पत्रिका की ‘वर्ल्ड मोस्ट एडमायर्ड कंपनीज’ की सूची में शामिल किया गया।

Review LyondellBasell ने कोविड—19 महामारी के इस दौर में भूख से निजात दिलाने के लिए 1.3 मिलियन डॉलर का दान किया.

Your email address will not be published. Required fields are marked *