सिरोही आबूरोड ब्लॉक में खड़ात्त गांव में नालियों का अभाव

अरविंद कुमार।

 

लोगो के घरों का पानी मुख्य सड़क पर उतर आया जिससे आम जनता को परिसानी का सामना करना पड़ता है कई बार पंचायत में ओर वार्ड पंच को अवगत करवाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ ओर बरसात में तो तो हालत गंभीर हो जाते हैं जिससे कही बार आवागमन प्रभावित हो सकता है और कई बार लोग फिशलन से गिर जाते हैं जिसे उन्हें चोट भी आई ! ओर इसके साथ ही आम सड़क मार्ग जिस गंदा कर को कचरे के ढेर को इस तरह सड़क मार्ग घटता जाता है और लोगो को ऐसी गंदगी से गुजरना बहुत ही भारी पड़ता हैं ।

अतः यह पानी मुख्य सड़क मार्ग होते हुए पनघट पे जा नाली है वह जाकर के मिलता है जिससे वह खड़े रहने जितनी भी जगह नहीं मिलती ।

*इसके साथ ही रात्री में रोड लाईट का अभाव* है जिससे रात्री काल में चोर गिरोह से डर लगता है कई वर्षो मे आज तक कभी रोड लाईट नहीं लगाई १५ साल से लगातार सरपंच मोहदया बड़े वादे करते हैं लेकिन लोगो का कहना हैं कि वोट बैंकिंग के लिए तो आते हैं फिर कभी अपनी सकल भी नहीं दिखाते ।

इसके अलावा गांव में मूलभूत सुविधाओं से लैस है आरोहा प्लांट बंद पड़ा है ।

*कई वर्षो से सामुदायक भवन जर्जर*

लोगो ने उसे पैशाब घर बना दिया है जिससे किसी समाज या व्यक्ति के सामाजिक कार्य में इसे उपयोग में नही ले पाते है।शादी समारोह में नही ले पाते उपयोग में क्योंकि हर वक्त गिरने का खतरा बना रहता है नहीं इसमें कोई लाइट की व्यवस्था कचरे के ढेर से अटा पड़ा है।

कई बार रात्री चोपाल में अधिकारीयो को अवगत करवाया लेकिन प्रशासन अभी भी कोई कार्रवाई नहीं की हर वक्त आश्वासन देकर बात को टाला जाता हैं।

 

Review सिरोही आबूरोड ब्लॉक में खड़ात्त गांव में नालियों का अभाव.

Your email address will not be published. Required fields are marked *