सिलेंडर रीफिल के लिए खातों में आयेगी एडवांस रकम

-NH DESK, New Delhi

अप्रैल से लेकर जून 2020 तक प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को फ्री में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत LPG भरवाने का अवसर दिया जायेगा।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ये भी कहा गया कि अब तक, तेल बेचने वाली कंपनियों ने गरीब कल्याण योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर की मुफ्त डिलीवरी का लाभ उठाने के लिए लगभग 5,606 करोड़ रुपये का हस्तांतरण देश के करीब 7.15 करोड़ उज्जवला योजना लाभार्थी खातों में किया है। बयान में ये भी कहा गया कि लॉकडाउन के दौरान देश में प्रतिदिन 60 लाख सिलेंडर डिलीवर किए जा रहे हैं।योजना इसी माह से शुरू हो कर 30 जून तक लागू रहेगी। योजना के तहत तेल कंपनियां उज्जवला योजना के ग्राहकों के खाते में उनके पैकेज के अनुसार रकम एडवांस में डालेंगी। यानि जिनके पास 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर का पैकेज है उनको उतना रकम, और जिनके पास 5 किलोग्राम वाले सिलेंडर का पैकेज है उनके लिए उसके हिसाब से रीफिल की राशि एडवांस दी जायेगी ताकि कस्टमर वहां से पैसे लेकर अपने सिलेंडर को भरवा सके।

तेल कंपनियों जैसे कंपनियों जैसे IOCL, BPCL और HPCL ने भी घोषणा की है कि COVID-19 के संक्रमण के खतरे के बीच काम कर रहे LPG डिस्ट्रीब्यूटरशिप चेन के डिलीवरी ब्वॉय, शोरूम के कर्मचारी, गोदाम कीपर और मैकेनिकों में से किसी के साथ कोई दुर्घटना होने पर एकमुश्त 5 लाख की सहायता राशि दी जायेगी। संक्रमित होने के खतरों के बावजूद LPG सिलेंडर लोगों तक पहुंचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय लगातार काम कर रहे हैं।

Review सिलेंडर रीफिल के लिए खातों में आयेगी एडवांस रकम.

Your email address will not be published. Required fields are marked *