सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

फाइल फोटो

 

-NH Desk

(एजेंसी)उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सोमवार शाम को आतंकियों ने राजमार्ग से गुजर रहे सीआरपीएफ जवानों के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए है जबकि एक आतंकी भी मारा गया है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा के वानीगाम इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
सीआरपीएफ की 92 बटालियन का एक गश्ती दल हंदवाड़ा राजमार्ग से गुजर रहा था तभी वानीगाम इलाके में पहले से छिपे आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर दिया। इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए है। हालांकि सीआरपीएफ की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया है। हमला कर आतंकी मौके से फरार हो गए। सूचना मिलते ही सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और वानीगांव इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
इस दौरान सुरक्षाबलों ने गांव में आने व जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी था तथा किसी भी आतंकी के पकड़े या मारे जाने की कोई सूचना नहीं थी।
 कश्मीर के हदवाड़ा के राजवार इलाके में रविवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो विदेशी आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में लश्कर कमांडर हैदर भी मारा गया था। इस दौरान दो बड़े अफसर समेत पांच जवान भी शहीद हो गए थे।

Review सीआरपीएफ के गश्ती दल पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद.

Your email address will not be published. Required fields are marked *