बाराबंकी में होम क्वारेन्टीन का पालन न करने पर FIR दर्ज,जानें कौन सी लगी धाराएं

-NH Desk,Barabank

जनपद बाराबंकी में लगातार कोरोना संक्रमित पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

स्पेशल ट्रेन व बसों द्वारा बाहर से आ रहे प्रवासी लोगों को तहसील ब्लॉक स्तर पर किसी न किसी भवन में  क़वारेंटीन किया गया है।

बाहर से आने वाले लोगों में अधिकांश लोगों को उनके घर में होम क़वारेंटीन किया गया है। यह सभी होम क़वारेंटीन किये गए लोग स्थानीय निगरानी समिति की देख रेख में हैं।

लेकिन फिर भी कुछ लोग होम क़वारेंटीन के नियमों का पालन नहीं कर रहें है। ऐसे में यह लोग पूरे गांव या कस्बे के लिए खतरा बनें हुए हैं।

ऐसा ही एक मामला फतेहपुर तहसील के बड़डूपुर थाना क्षेत्र का हैं। यहाँ ग्राम काजी बेहटा में ग्राम प्रधान उत्तम कुमार द्वारा दी गई लिखित तहरीर पर इसी गांव निवासी शेर मोहम्मद पुत्र नत्था के खिलाफ थाना बड़डूपुर पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

प्राप्त सूचना अनुसार शेर मोहम्मद पिछली 16 तारीख को हैदराबाद से ट्रक व अन्य संसाधनों से देवा तक आया था,और गांव तक पैदल। गांव में आने के बाद शेर मोहम्मद मुहल्ले में घूम रहा था। गांव की सूचना पर ग्राम प्रधान व अन्य लोग जब उसके घर पहुँचे और 21 दिन के होम क़वारेंटीन की सलाह दी,उस शख्स ने मानने से मना कर दिया। ग्राम प्रधान द्वारा बड़डू पुर थानें में इसकी लिखित शिकायत होने पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

किन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

बड़डू पुर थानें में तैनात सब इंस्पेक्टर राम किशोर वर्मा ने NH 24 न्यूज़ को बताया कि ग्राम काजी बेहटा के प्रधान की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भा० दंड सहिंता की धारा 188,269,270,271 तथा महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

जिलाधिकारी ने भी ट्वीट कर बताया

बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने ट्वीट कर आरोपी शख्स के खिलाफ हुई कार्यवाह को अवगत कराया, और सभी बाहर से आये हुए लोगों से अपील की है कि जो लोग होम क़वारेंटीन हैं 21 दिन के समय का कड़ाई से अनुपालन करें।

Review बाराबंकी में होम क्वारेन्टीन का पालन न करने पर FIR दर्ज,जानें कौन सी लगी धाराएं.

Your email address will not be published. Required fields are marked *