अंधेरे में पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर

-NH Desk,Rajasthan

(हि.स.)। सरहदी जिले बाड़मेर के बाखासर थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात घुसपैठ की बड़ी कोशिश को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया। देर रात पाकिस्तान की तरफ से तारबंदी लांघकर भारतीय सीमा में प्रवेश करते एक घुसपैठिए को बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया। पाकिस्तान की ओर से देर रात सरहद लांघकर राजस्थान के रास्ते भारत आने की साजिश के बाद अब सुरक्षा एजेंसियां यह पता लगा रही है कि ये युवक किस फिराक से भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहा था।
बाड़मेर जिले के बाखासर में पाकिस्तान से सटी सीमा पर शुक्रवार देर रात गश्त के दौरान बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी के निकट कुछ हलचल देखी। निकट जाकर देखने पर पता चला कि एक युवक सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है। जवानों ने उसे वहीं रुकने को कहा लेकिन चेतावनी को दरकिनार कर वह भारतीय क्षेत्र में आगे बढ़ता रहा। इस पर उन्होंने उसे बार-बार चेतावनी दी लेकिन युवक के नहीं मानने पर जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। दो गोली लगते ही पाकिस्तानी युवक वहीं पर ढेर हो गया। युवक के पास कुछ पाकिस्तानी रुपये मिले हैं। बीएसएफ के जवानों की ओर से अधिकारियों को सूचना देने के बाद आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। बीएसएफ की ओर से स्थानीय पुलिस को सूचना देने पर बाखासर थानाधिकारी व चौहटन सीओ मौके पर पहुंचे तथा तारबंदी क्रॉस करने वाले पाकिस्तानी युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू की।
पोस्टमार्टम के बाद पाकिस्तान को इसकी सूचना दी जाएगी कि वह पाक नागरिक के शव को लेकर जाए। बीएसएफ पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग कर शव को वापस सौंपने की प्रक्रिया शुरू करेगी। भारत-पाक सीमा पर भारत की तरफ से तारबंदी की हुई है। तारबंदी के साथ-साथ फ्लड लाइट लगी हुई है। ऐसे में रात के अंधेरे में भी सीमा पर होने वाली प्रत्येक हलचल बीएसएफ के जवानों को नजर आ जाती है।

Review अंधेरे में पाकिस्तानी घुसपैठिया ढेर.

Your email address will not be published. Required fields are marked *