3 नए कोरोना मरीजों के साथ बाराबंकी में बढ़ रहा संक्रमण,जानिए किस क्षेत्र में मिले

-NH Desk,Barabanki

जनपद बाराबंकी की तहसील फतेहपुर में 3 नए कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

आपको बताते चलें कि इससे पहले तहसील हैदरगढ़ व नवाबगंज तहसील में कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि हुई थी। उनमें से लगभग सभी लोग गैर जनपद अथवा गैर राज्यों से यात्रा करके लौटे हुए थे। जिला प्रशासन ने तुरंत कार्यवाही करते हुए इलाके को सील कर दिया था।

साथ ही जहांगीराबाद थाना अंतर्गत मोहिद्दीनपुर पुर में भी कोरोना मरीज मिलते ही जिला प्रशासन ने तत्काल कार्यवाही की थी। साथ ही इससे पूर्व सिद्धौर कस्बे में एक महिला कोरोना संक्रमित पाए जाने पर पूरे कस्बे को सील कर दिया गया था।

जनपद में गैर प्रदेशों से बहुत संख्या में यात्रियों का आना जारी है, अधिकांश लोगों की जांच भी की जा रही है। लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग भी हैं जो चोरी छिपे जनपद में प्रवेश कर जा रहे हैं और उनकी जांच भी नहीं हो पा रही। यह लोग जनपद के लिए बहुत ही खतरनाक हैं। उनको स्वयं आकर अपनी जांच करानी चाहिए।

जिन लोगों की सूचना प्रशासन के पास हैं उनके सैम्पल लेकर जाँच को भेजे गए थे। उन्ही में से तहसील फतेहपुर के 4 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने देर शाम ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्होंने बाराबंकी वासियों से कहा कि स्थिति नियंत्रण में है चिंता न करें। वर्तमान समय में जनपद में कुल9 कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीज हैं।

यह इलाके किये गए सील

तहसील फतेहपुर अंतर्गत थाना कोतवाली फतेहपुर के ग्राम शेखनापुर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला । तथा थाना मोहम्मद पुर खाला के राजस्व ग्राम जगतपुर में दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिलने पर जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने 13 मई रात्रि 10 बजे से 26 मई रात्रि 10 बजे तक दोनों राजस्व ग्राम शेखनापुर तथा जगतपुर को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए अस्थायी रूप से सील कर दिया है। और आपात वाहन को छोड़ कर किसी भी प्रकार की आवाजाही पर रोक लगा दी है साथ ही यह आदेश दिया है कि सभी ग्रामवासी अपने घरों में रहेंगे किसी प्रकार के उलंघन पर सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी का आदेश

जिलाधिकारी का ट्वीट

 

 

Review 3 नए कोरोना मरीजों के साथ बाराबंकी में बढ़ रहा संक्रमण,जानिए किस क्षेत्र में मिले.

Your email address will not be published. Required fields are marked *