4th झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत

NH DESK-JHARKHAND

जिला संवाददाता जितेंद्र कुमार

रांचीः आजादी के अमृत महोत्सव के साथ-साथ चौथे झारखंड अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत हुई. रांची के ऑड्रे हाउस में इसकी शुरुआत हुई है. इस कार्यक्रम के पहले दिन पद्मश्री मधु मंसूरी हंसमुख, डॉ. महुआ मांझी समेत कई स्थानीय कलाकार और बॉलीवुड से जुड़े लोग भी शामिल हुए. पहले दिन 30 फिल्मों की स्क्रीनिंग हो रही है.

फिल्म महोत्सव में झारखंड की 12 फिल्मों के साथ साथ पूरी दुनिया के 18 फिल्मों का प्रदर्शन किया जा रहा है. आयोजकों की मानें तो पहले दिन कुल 30 फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी. इनमें झारखंड की 12 फिल्में और देश-विदेश से जिफ़ा के लिए चयनित 18 फिल्में दिखाई जाएंगी. दिनभर नृत्य, संगीत और फैशन शो का कार्यक्रम चलेगा. आजादी के अमृत महोत्सव की थीम पर देशभक्ति आधारित कार्यक्रम भी लगातार दो दिनों तक चलेंगे.अगले दिन 30 अक्टूबर को पूरी दुनिया से आई कुल 45 फिल्मों का प्रदर्शन होगा. जहां कला समारोह का आयोजन किया जाएगा. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश रांची के सांसद संजय सेठ, स्वामी कुमारन स्वामी उपस्थित रहेंगे. इस अवसर पर प्रख्यात नाट्य कर्मी राजीव सिन्हा के विभिन्न नाटकों का आयोजन होगा. इस अवसर पर लेखिका किक्की सिंह की पुस्तक के विमोचन के साथ-साथ वरिष्ठ पत्रकार संजय कृष्ण और कुंदन कुमार चौधरी को सम्मानित किया जाएगा. साथ ही पत्रकार एवं फिल्म कलाकार ओम प्रकाश मिश्रा, संगीतकार भूषण मुंडू और फिल्म कलाकार राम बाबू को सम्मानित किया जाएगा. नृत्य और संगीत से भरपूर इस कार्यक्रम में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के कुलपति प्रोफेसर सृष्टि भूषण दास, सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड के छात्रों द्वारा कलात्मक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. इंडियन स्टार्टअप एसोसिएशन के विभिन्न स्टॉल के माध्यम से दर्जनों स्टार्टअप प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी आगंतुकों को देखने को मिल रही है.

31 अक्टूबर को समापन

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर झारखंड के खेलकूद एवं कला संस्कृति मंत्री हफीजूल हसन 30 अक्टूबर को दिन में 3 बजे समारोह के कला सम्मान समारोह का विधिवत उद्घाटन करेंगे. वहीं समारोह का समापन 31 अक्टूबर को झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस द्वारा किया जाएगा. यह कार्यक्रम राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित आर्यभट्ट सभागार में देर शाम आयोजित होगी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी शामिल होंगे.

 

Review 4th झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love