सुधा ने बाराबंकी का बढ़ाया मान,आज होंगी सम्मानित

बाराबंकी प्रधान डाकघर में डाक सहायक के पद पर तैनात सुधा वर्मा को कोरोना काल में उत्कृष्ठ कार्य हेतु ‘डाक सेवा अवार्ड’ सम्मान से नवाजा जाएगा । यह पुरष्कार आज लखनऊ के हज़रतगंज स्थित चीफ पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय में आयोजित संम्मान कार्यक्रम में  दिया जाएगा।

‘डाक सेवा अवार्ड’ पाने वाली वह उत्तर प्रदेश की एकलौती महिला डाककर्मी होंगी।

कोरोना संकट काल में जहां अपनो ने अपनो से दूरी बना ली थी ऐसे में डाक विभाग ने इस काल में अपनी बेहतरीन सेवाएं दी हैं, जिसकी प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कई कार्यक्रमों में कर चुके है।

डाक विभाग द्वारा घर-घर जा कर रुपयों की जमा-निकासी ,नए खाते खोलना, सुकन्या समृद्धि योजना के खाते खोलना, सरकार द्वारा दी जा रही गैस सब्सिडी को उन तक घर बैठे पंहुचाना,अन्य आर्थिक योजनाओं के रुपयों का लाभार्थी को घर बैठे भुगतान बड़े पैमाने पर किया गया।

इस कड़ी में बाराबंकी डाक मंडल द्वारा डाक अधीक्षक बाराबंकी के नेतृत्व में कोरोना संकट में जनमानस को हर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई।बाराबंकी डाक मंडल के सभी सदस्यों ने  अपनी जिम्मेदारी निभाई उनमें से महिला डाक कर्मी सुधा वर्मा एक हैं। बाराबंकी के डाक अधीक्षक की संतुस्ति पर डाक विभाग द्वारा सुधा वर्मा को आज ‘डाक सेवा अवार्ड’ से  सम्मानित किया जाएगा। इनके साथ ही रामगढ़, बलिया के बीपीएम प्रत्य कुमार राय, कानपुर यूनिवर्सिटी के पोस्टमैन राजेन्द्र सिंह, आगरा के डाक सहायक प्रणय छिब्बर, हरदोई से लखनऊ रोड उप डाक घर के उप डाकपाल राजेश सिंह, खीरी से गोला सबडिवीजन के एसडीआई अमित कुमार, झांसी डिवीजन के SSPOs उग्रसेन ,खीरी के सिस्टम मैनेजर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह को भी डाक सेवा अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

“नवोदयन्स हाइट्स” से बात करते हुए सुधा ने बताया कि लोगों की सेवा करना मेरी ड्यूटी थी मैंने किया ,समय चाहे विपरीत रहा हो लेकिन बाराबंकी की पूरी टीम ने अपना दायित्व निभाया है,मैं भी उनमें से एक हूँ।

विभाग का सुक्रिया कि उन्होंने मुझे इस सम्मान के लिए चुना है,पूरी टीम का योगदान है सभीको धन्यवाद।

इस अवसर पर बधाई देते हुए प्रधान डाकघर के पोस्ट मास्टर श्रवण कुमार ने कहा कि हमारे डाकघर की बेटी ने उत्कृष्ट कार्य किया है बहुत बहुत शुभकामनाएं और उसे यह सम्मान मिल रहा है यह बाराबंकी के लिए गौरव की बात है । बधाई देने वालों में विकास अधिकारी आलोक कुमार, योगेंद्र सिह, समेत तमाम अधिकारी कर्मचारी गण थे।

Review सुधा ने बाराबंकी का बढ़ाया मान,आज होंगी सम्मानित.

Your email address will not be published. Required fields are marked *