‘स्पोर्ट्स इंडिया अवार्ड-2019’पाने वाले पहले व्यक्ति बनें उत्तर प्रदेश के डॉ मुकेश वर्मा

-NH Sport Desk,New Delhi

दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित एक शो में उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में कार्यरत डॉ मुकेश वर्मा को ‘स्पोर्ट्स इंडिया अवार्ड -2019’ से नवाजा गया है। डॉ वर्मा यह सम्मान पाने वाले उत्तर प्रदेश के प्रथम व्यक्ति हैं।

आपको बताते चलें कि दिल्ली में इस बार आठवीं इंडिया इंटरनेशनल स्पोर्ट्स गुड्स शो का आयोजन साउथ ईस्ट एशिया के खेल व्यवसाय व स्पोर्ट्स डेव्लपमेंट फोरम द्वारा प्रगति मैदान में किया गया था। यह आयोजन स्पोर्ट्स इंडिया फ़ाउंडेशन के तत्वाधान में 23 सितम्बर से लेकर 25 सित्म्बर तक चला। इस कार्यक्रम में देश विदेश की तमाम खेल उधोग से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधि, खेल कोच ,राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों से खेल प्रेमियों ने प्रतिभाग लिया था।

बाराबंकी के एक मध्यम ग्रामीण परिवार में जन्में डॉ मुकेश वर्मा जवाहर नवोदय विद्यालय , बाराबंकी के पूर्व छात्र रहे हैं । वर्तमान समय में डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय, अयोध्या में सहायक प्रोफेसर के बाद पर तैनात हैं व विश्वविद्यालय आवासीय क्रीडा प्रभारी होने के साथ-साथ विश्वविद्यालय क्रीडा परिषद के उपसचिव भी हैं। इस उपलब्धि पर बाराबंकी समेत प्रदेश के कई जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र संगठनों ने अपना हर्ष जाहिर किया है।

इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के उपकुलपति आचार्य मनोज दीक्षित नें उन्हें बधाई देते हुए कहा कि डॉ वर्मा विश्वविद्यालय के क्रीडा आयोजन में रीढ़ कि हड्डी कि तरह काम करते हैं उनकी लगन व निष्ठा से ही विश्वविद्यालय में खेल के प्रति अच्छा माहौल बना है ।

2 thoughts on “‘स्पोर्ट्स इंडिया अवार्ड-2019’पाने वाले पहले व्यक्ति बनें उत्तर प्रदेश के डॉ मुकेश वर्मा

  1. मुकेश भैया जी को बहुत-बहुत बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *