अगर आप 12वीं पास हैं तो HCL दे रहा है नौकरी,पैसा,डिग्री एक साथ

-Rajesh Ji,Education Desk

हिंदुस्तान कंप्यूटर लिमिटेड द्वारा 12वीं पास छात्रों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान किया जा रहा है जिसमें यूपी बोर्ड से गणित विषय में न्यूनतम 60% अंकों के साथ समस्त विषयों में 70% तथा सीबीएसई बोर्ड से सभी 80% से अधिक अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एचसीएल द्वारा टेक दी अर्ली ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत आवेदन शुरू हो रहे हैं। चयनित छात्र-छात्राओं को प्रथम माह से ही मानदेय मुहैया होगा।

जो छात्र छात्राएं 2020 की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं या जिन छात्र-छात्राओं ने पिछले साल यानी 2019 में 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है वह सभी छात्र-छात्राएं इस योजना में अपना पंजीकरण करा सकते हैं। इस योजना का लाभ लेने के लिए सभी छात्र 21 नवंबर 2019 से 21 दिसंबर 2019 के मध्य प्रवेश परीक्षा दे सकते हैं। प्रवेश परीक्षा हेतु एचसीएल द्वारा जारी 84 4838 6395 नंबर पर मिस्ड कॉल करें अथवा एचसीएल की वेबसाइट www.hcltechbees.com पर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं ।

पंजीकरण के बाद परीक्षा लखनऊ स्थित एचसीएल के कैंपस में होगी । एचसीएल द्वारा संचालित इस योजना में जो भी छात्र-छात्राएं चयनित होंगे उन्हें 1 वर्ष का प्रशिक्षण दिया जाएगा इस प्रशिक्षण के दौरान ₹10000 प्रति माह मानदेय भी दिया जाएगा । प्रशिक्षण समाप्त होने के बाद एचसीएल में नौकरी एवं BITS Pilani राजस्थान से सीधे उच्च शिक्षा का अवसर मिलेगा जिसमें छात्र-छात्राओं के लिए संपूर्ण शिक्षा का खर्च यानी छात्रवृत्ति एचसीएल प्रदान करेगा।

बाराबंकी के जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार वर्मा ने जिले के समस्त डिग्री कॉलेज के प्राचार्यो, राजकीय /अशासकीय सहायता प्राप्त/ वित्तविहीन विद्यालय तथा सीबीएसई बोर्ड के सभी इंटर कॉलेजों को पत्र जारी कर उक्त योजना में छात्रों के पंजीकरण कराने हेतु निर्देश दिए हैं ।

2 thoughts on “अगर आप 12वीं पास हैं तो HCL दे रहा है नौकरी,पैसा,डिग्री एक साथ

  1. बहुत अच्छी न्यूज़ है भाई साहब ऐसे ही सबकी मदद करते रहें हमारा आशीर्वाद आपके साथ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please wait...

Subscribe to our newsletter

Want to be notified when our article is published? Enter your email address and name below to be the first to know.
Translate »