केजरीवाल के खिलाफ धुर्वा थाना में मामला दर्ज

NH DESK,JHARKHAND

जितेंद्र कुमार

राँची।झारखण्ड की मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश रचने का एक बार फिर मामला सामने आया है।इस बार सत्ता पक्ष के जेएमएम विधायक रामदास सोरेन ने रवि केजरीवाल अन्य के ऊपर आरोप लगाया है। घाटशिला से जेएमएम के विधायक रामदास सोरेन ने जेएमएम के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल पर पैसे का प्रलोभन देकर हेमंत सरकार को गिराने का आरोप लगाया है।इसको लेकर धुर्वा थाने में मामला दर्ज कराया है।जिसकी जांच हटिया एएसपी विनीत कुमार कर रहे हैं।

तीन लोग हुए है गिरफ्तार:

बता दें कि सरकार के खिलाफ साजिश रचने की जानकारी पर रांची के बड़े होटलों में स्पेशल ब्रांच की टीम द्वारा छापेमारी की गई थी, जिसके बाद गिरफ्तार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी. रांची के कोतवाली थाना में अभिषेक दुबे अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर की गयी थी. आईपीसी की धारा 419,420 124a,120 b, 34 और PR एक्ट की धारा 171 के साथ पीसी एक्ट की धारा 8/9 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. आरोपों के मुताबिक झारखंड की मौजूदा सरकार के खिलाफ कुछ लोग काम कर रहे थे. इसी सूचना पर पुलिस टीम ने बड़े होटलों में छापेमारी की थी. सरकार को गिराने की साजिश रचने के मामले में बीते 22 जुलाई को कोतवाली थाने में बेरमो विधायक जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

क्या है विधायक का आरोप

विधायक रामदास सोरेन का आरोप है कि जेएमएम के पूर्व कोषाध्यक्ष केजरीवाल और अशोक अग्रवाल उनके आवास पर आए थे।जहां दोनों ने जेएमएम के अन्य विधायकों का नाम लेकर उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए प्रलोभन दिया, फिर कहा कि वे नई पार्टी बनाकर भाजपा के साथ सरकार बनाएंगे।रामदास का आरोप है कि इस घटना से पूर्व भी रवि केजरीवाल ने दो-तीन बार उन्हें मोबाइल पर भी संपर्क किया था. इसके अलावा रवि केजरीवाल ने उन्हें यह भी प्रलोभन दिया था कि उन्हें पैसे के साथ मंत्रीपद भी दिया जाएगा. यह भी कहा कि सरकार गिराने के लिए वे कितना पैसा लेंगे उन्हें बताएं

Review केजरीवाल के खिलाफ धुर्वा थाना में मामला दर्ज.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love