बंगाल के इस जिले में लगा लाकडाउन, केरल में आए 9000 से अधिक मामले

NH-24 NEWS
COVID-19.त्योहारी सीजन में जहां एक तरफ कई राज्यों में सख्ती बढ़ाई जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ देशभर में कोरोना के नए मामले चिंता बढ़ा रहे हैं। केरल में बुधवार को 9445 नए कोविड मामले 93 मौतें और 6723 रिकवरी दर्ज की गई।

सोनारपुर में लगाया गया लाकडाउन
पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सोनारपुर म्युनिसिपालिटी इलाके में 3 दिनों के लिए लाकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही छूट रहेगी। दुर्गा पूजा के बाद से बंगाल में कोरोना के मामलों में एक बार बढ़ोतरी देखी गई है। आइसीएमआर ( ICMR) की ओर से भी बंगाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए चिट्ठी लिखी है। इसमें आईसीएमआर ने कहा कि दुर्गा पूजा के बाद कोलकाता में कोरोना के मामलों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कोलकाता के अलावा बाकी दूसरे जिलों में भी कोविड के मामले बढ़ने लगे हैं। कोलकाता से सटे सोनारपुर इलाके में अब तक 19 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं और यहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे देखते ही यहां तीन दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

उत्तर 24 परगना में बनाए गए 58 माइक्रो कंटेनमेंट जोन
राजधानी कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले में कोरोना के तेज होते संक्रमण को देखते हुए जिला एवं नगर निकाय प्रशासन ने इलाके में एक बार फिर कंटेनमेंट जोन बनाना शुरू कर दिया है। सूत्रों ने बताया है कि पूरे जिले में 58 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। पालिका सूत्रों ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में नियमित इस्तेमाल की चीजें प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी।
छठ पूजा बिहार अलर्ट मोड में
बंगाल के साथ-साथ छठ पूजा को लेकर बिहार भी अलर्ट मोड पर है। छठ पूजा तक हर दिन बिहार में 2.25 लाख लोगों की कोरोना जांच और अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण के लिए सबसे अधिक संवेदनशील रहे पटना जिले में हर दिन 14 हजार आशंकितों की जांच हर दिन करने का लक्ष्य दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के सिविल सर्जनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।
छत्तीसगढ़ में दोगुने रफ्तार से बढ़ रहा संक्रमण
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार दोगुनी हो गई है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में जहां हर दिन औसत 15 संक्रमित मिल रह थे। वहीं हाल ही में पिछले सात दिनों की स्थिति पर नजर डालें तो रोजाना 29 मरीज मिल रहे हैं। अचानक संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए राज्य में स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है। वहीं बुधवार को जगदलपुर के मेडिकल कालेज में चार डाक्टर और पांच नर्से संक्रमित मिलीं। इन्होंने कोरोना के दोनों टीके लगवाए थे।
103 करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन

103 करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन
वहीं कोरोना से बचाव के लिए देश में तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। देश में अबतक 103 करोड़ 53 लाख 25 हजार 577 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। .

 

डिस्क्लेमर:- उपरोक्त खबर/आंकड़े संवाददाता द्वारा वेबसाइट पर सीधे पोस्ट किये गये है, सम्पादकीय टीम द्वारा एडिट व सत्यापित होना आवश्यक नहीं है |

Review बंगाल के इस जिले में लगा लाकडाउन, केरल में आए 9000 से अधिक मामले.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love