ईद मिलाद उन नवी का जलसा का आयोजन उखड़ा में किया गया

NH DESK WEST BENGAL, 19/10/2021, पंडेश्वर राज्य प्रभारी पश्चिम बंगाल “अरविंद कुमार”

(उखड़ा): आज ईद मिलाद उन नवी का जलसा का आयोजन उखड़ा शंकरपुर मोड़ टैक्सी स्टैंड में किया गया और इस जलसा का आयोजन मरकजी मिलाद कमेटी के द्वारा संचालित किया गया था और इसके साथ ही इस कमेटी ने स्टेट ब्लड ट्रांसफ्यूजन काउंसिल, पश्चिम बंगाल के माध्यम से ब्लड डोनेशन का कैंप का आयोजन किया गया इस ब्लड डोनेशन कैंप का उद्घाटन पांडेश्वर विधानसभा के विधायक श्री नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती के कर कमलों द्वारा फीता काटकर किया गया। जिसमे लोगो ने आगे बड़ कर ब्लड डोनेशन किया और 73 प्वाइंट ब्लड डोनेशन किया गया। इस ब्लड डोनेशन कैंप में सभी धर्म के लोगों ने ब्लड डोनेशन किया।

पांडेश्वर विधायक श्री नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती ने अपने अभिभाषण में कहा कि आज इस जलसे में आए लोगों का शुक्रिया और बहुत ही शांति पूर्वक इस जलसे का आयोजन किया गया साथ ही साथ उन्होंने केंद्र में बैठी सरकार उसको भी आड़े हाथों लिया उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार सभी सरकारी संपत्तियों को बेचकर और सरकारी कंपनियों का प्राइवेट प्राइवेट कर लोगों की नौकरी छीन ली लेकिन यह कब तक चलेगा ऐसा नहीं हो सकता आने वाला समय और जनता इस केंद्र सरकार को सबक सिखाएगी और इनके कार्यों द्वारा किए गए भूल को जनता अपने लोकतंत्र के माध्यम से जनता इन्हें सबक सिखाएगी।


आज जलसे और जुलूस का भी आयोजन किया जाता है, हालांकि इस बार कोविड के कारण भव्य आयोजनों पर पाबंदी लगी हुई है लेकिन फिर भी लोग अपने-अपने हिसाब से आज का दिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज के खास दिन गरीब लोगों को दान करने की भी परंपरा है तो वहीं कहीं-कहीं पर गरीबों को खाना खिलाने के लिए भी जलसा निकाला जाता है। आज स्कूल-कॉलेज में छुट्टी होती है। केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि मुस्लिम देशों में भी आज का दिन खास तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। आज के दिन लोग कुरान की आयतों के जरिए पैग्म्बर साहब को याद करते हैं और उनसे अपनी ओर से की गई गलतियों के लिए क्षमा भी मांगते हैं और नेकी की राह पर चलने का वादा भी करते हैं

 

ईद मिलाद उन नवी के जलसा के मुख्य अतिथि पांडेश्वर विधायक नरेंद्र नाथ चक्रवर्ती , रानीगंज विधायक तापस बनर्जी पश्चिम बर्दवान के एसपी, अंडाल थाना के सीआई, उखड़ा आउटपोस्ट के ओ सी मैडम और मरकजी मिलाद कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष और कार्यकर्ता मौजूद थे इस जलसे को बहुत धूमधाम से मनाया गया।

Review ईद मिलाद उन नवी का जलसा का आयोजन उखड़ा में किया गया.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love