कोलकाता, दक्षिण बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट

NH DESK, WEST BENGAL, 

आसनसोल सिटी रिपोर्टर “बिकी कुमार बर्नवाल”

आसनसोल: मौसम कार्यालय ने तटीय आंध्र प्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण रविवार से मंगलवार के बीच कोलकाता और दक्षिण बंगाल के अन्य हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं भारी बारिश को ट्रिगर करने के लिए बहुत अधिक नमी ला सकती हैं।

कम दबाव का क्षेत्र अब उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पूर्वी हवाएं 17 से 19 अक्टूबर के दौरान गंगा के बंगाल पर प्रबल होने की संभावना है, ”शनिवार को क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, कोलकाता द्वारा जारी एक विशेष मौसम बुलेटिन में कहा गया है।

जैसा कि पहले अनुमान लगाया गया था, शुक्रवार को कम दबाव का सिस्टम बना। शहर और दक्षिण बंगाल के कई हिस्सों में शुक्रवार को भी गरज के साथ तेज बारिश हुई थी, जब पूजा समितियां विसर्जन का आयोजन कर रही थीं। अब, सिस्टम मजबूत होने के साथ, मौसम कार्यालय ने कहा कि रविवार से बारिश की तीव्रता और प्रसार में वृद्धि होगी।17 से 19 अक्टूबर के दौरान दक्षिण बंगाल के जिलों में और 18 से 20 अक्टूबर के दौरान उत्तरी बंगाल के जिलों में बिजली के साथ गरज और व्यापक हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, ”बुलेटिन में कहा गया है।

छठ के बाद जारी हो सकती है पंचायत चुनाव की अधिसूचना

मौसम कार्यालय ने रविवार को कोलकाता के लिए एक पीली चेतावनी जारी की है, जहां हावड़ा, उत्तर 24 परगना, हुगली और पश्चिम मिंडापुर के साथ 7 सेमी से 11 सेमी के बीच भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पश्चिम और पूर्वी मिदनापुर में नारंगी चेतावनी के साथ सोमवार को बारिश की गतिविधि तेज होने की संभावना है – 7 सेमी और 20 सेमी के बीच भारी से बहुत भारी वर्षा।

 

 आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार, मंगलवार को कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और पूर्वी मिदनापुर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है। सोमवार से बुधवार तक उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

“सोर्स आईएमडी”

जिम में पति पत्नी और ओ में हुआ जमकर बवाल, हो गई धुनाई

 

 

Review कोलकाता, दक्षिण बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love