अगर आप कोई भी खेल खेलते हैं तो आर्मी दे रही है सीधी भर्ती का न्योता पढाई सिर्फ चौथी पास

बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी, द डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, फैजाबाद (उ.प्र.) अपने रेजीमेंट सेंटर में 08 नवंबर,2021 से उत्‍कृष्‍ट खिलाड़ियों का स्पोर्ट्स कैडेट के रूप में चयन करने के लिए जिला स्तर की प्रविष्टियां आयोजित करेगा। लड़कों का चयन बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी, द डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, फैजाबाद (उ.प्र.) में हैंडबॉल विधा में किया जाएगा।

 

2.    पात्रता

(ए)   आयु -01 नवंबर 2021के अनुसार 08-14 वर्ष के बीच।

(उम्मीदवारों का जन्म 01 नवंबर 2007 से 31 अक्टूबर 2013 के बीच हुआ हो)।

(बी)   अधिवास (डोमिसाइल)– हिमाचल प्रदेश, जम्मू और पंजाब के एफडब्ल्यूजी जिले (ए) रोपड़(बी) होशियारपुर (सी) गुरदासपुर (डी) पठानकोट (ई) नवा शहर

(सी)   शिक्षा – अंग्रेजी और हिंदी के पर्याप्त ज्ञान के साथ न्यूनतम कक्षा चौथी पास और अधिकतम कक्षा 7वीं पास।

(डी)   चिकित्सा स्वास्थ्य–द डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के चिकित्सा अधिकारी और आर्मी स्पोर्ट्स मेडिसिन सेंटर के विशेषज्ञों द्वारा जांच की जाएगी।

(ई)   पदक/प्रमाण-पत्र – आवेदक सब-जूनियर/जूनियर नेशनल, इंटर स्कूल राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में पदक/भागीदारी का प्रमाण-पत्र जमा करेगा और उसका हैंडबॉल विधा में प्रथम/द्वितीय स्थान होना चाहिए।

(एफ) शरीर के किसी भी भाग पर किसी भी प्रकार के स्थायी टैटू होने वाले आवेदक का चयन नहीं किया जाएगा।

(जी) नीचे उल्लिखित ऊंचाई और वजन का मानदंड बीएससी नामांकन के लिए लागू है: –

 

क्र. सं. विधा प्रवेश स्तर पर आयु आयु (वर्ष) ऊंचाई (सेमी) वजन (किलो)
(ए) हैंडबॉल 08-14 वर्ष 08 134 29
09 139 31
10 143 34
11 150 37
12 153 40
13 155 42
14 160 47

 

नोट-आम तौर पर कोई परिवर्तन स्वीकार नहीं किया जाएगा। हालांकिउन असाधारण रूप से प्रतिभाशाली लड़कों के मामले में उपरोक्त ऊंचाई और वजन मानदंड लचीले हैं, जिनके पास राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पदक प्रमाण पत्र हैं।

 

3.    इस बीएससी में जमा किए जाने वाले महत्वपूर्ण दस्तावेज – चयन परीक्षण के समय उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए:-

(ए)   केवल नगर निगम/जन्म और मृत्यु रजिस्टर द्वारा जारी किये गए जन्म प्रमाण पत्र की मूल प्रति।

(बी)   जाति प्रमाण पत्र की मूल प्रति।

(सी)   स्‍कूल के शिक्षा प्रमाणपत्र की मूल प्रति।

(डी)   ग्राम प्रधान/स्कूल से प्राप्‍त चरित्र प्रमाण पत्र की मूल प्रति।

(ई)   आवासीय/अधिवास प्रमाण पत्र की मूल प्रति (तहसीलदार/एसडीएम द्वारा जारी)।

(एफ) छह नवीनतम रंगीन फोटो।

(जी) जिला स्तर और उससे ऊपर के स्तरोंमें खेल भागीदारी प्रमाण पत्र की मूल प्रति(यदि कोई हो)।

(एच) आधार कार्ड की मूल प्रति।

नोट – मूल प्रमाण पत्र दिखाने होंगे और आवेदन पत्र के साथ एक सीटीसी जमा करनी होगी।

4.    चयन रैली की अवधि के दौरान बोर्डिंग और लॉजिंग– उम्मीदवारों को अपने खर्च पर चयन रैली में उपस्थित होना है। स्क्रीनिंग की अवधि के दौरान, उम्मीदवारों और उनके साथ आने वाले व्यक्तियों को फैजाबाद में अपने ठहरने और परिवहन की व्यवस्था स्वयं करनी होगी। कंपनी बोर्डिंग और लॉजिंग के लिए जिम्मेदार नहीं होगी। चयन रैली की पूरी प्रक्रिया के दौरान किसी भी महिला को उम्मीदवारों के साथ आने की अनुमति नहीं होगी।

5.    पंजीकरण के लिए रिपोर्टिंग समय –

(ए) स्थान – बीएससी, द डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, फैजाबाद (उ.प्र.)

(बी) तिथि – 08 नवंबर 2021

(सी) समय –प्रात: 0700 बजे से 1000 बजे तक

6.    चयन -एसएआई, एसएमसी और बॉयज़ स्पोर्ट्स कंपनी के समर्पित कर्मचारी पूरी तरह पारदर्शी माहौल में परीक्षण/चयन प्रक्रिया आयोजित करेगें। माता-पिता/अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप न करें। किसी भी प्रश्न का समाधान केवल चयन टीम द्वारा ही किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवारों से यह अनुरोध है कि वे 08 नवंबर,2021 को प्रात: 0700 बजे पीठासीन अधिकारी, चयन ट्रॉयल्‍स, बॉयज़ स्पोर्ट्स कंपनी, डोगरा रेजिमेंटल सेंटर फैजाबाद (उ.प्र.) को रिपोर्ट करें।

7.    जिला/राज्य/राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेताओं को चयन में प्राथमिकता दी जाएगी।

8.    चयनित उम्मीदवारों को बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी,द डोगरा रेजिमेंटल सेंटर फैजाबाद (उ.प्र.) में अंग्रेजी माध्यम में मुफ्त शैक्षणिक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के कोच/सेना कोच भी उन्‍हें व्‍यापक कोचिंग देंगे। दसवीं कक्षा उत्तीर्ण करने पर, उम्मीदवारों को सेना में नामांकन के लिए लागू चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। दसवीं कक्षा पास करने और साढ़े 17 वर्ष की आयु होने पर, स्‍पोर्ट कैडेट को सेना में नामांकन के लिए चयन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा और नामांकन प्राप्‍त होगा। किसी भी कारण से सेना में भर्ती न होने की स्थिति में, प्रभावित युवाओं के माता-पिता ऐसे लड़कों के लिए सरकार द्वारा खर्च किए गए धन की प्रतिपूर्ति करने के लिए जिम्‍मेदार हैं।

9.    चयनित लड़कों को डीजीएमटी और एसएआई के उचित अनुमोदन के बाद चयन परीक्षा की तिथि से 03 से 06 महीने के अंदरबॉयज स्पोर्ट्स कंपनी, द डोगरा रेजिमेंटल सेंटर (उ.प्र.)में प्रवेश लेने के बारे में सूचित किया जाएगा। निर्धारित तिथि और प्रवेश संबंधी अनुदेशों की सूचना बाद में दी जाएगी।

10.   कोविड-19के संबंध में सावधानी उपाय– सभी उम्मीदवार चयन रैली के लिए रिपोर्ट करतेसमय मास्क और दस्ताने पहनेंगे और आरटी-पीसीआर नगेटिव प्रमाण पत्र प्रस्तुत करेंगे।

11.   किसी भी प्रश्न/जानकारी के लिए कृपया नीचे दिए गए पते पर संपर्क करें:-

ऑफिसर कमांडिंग, बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी

द डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, फैजाबाद (उ.प्र.)

पिन-900235

जिम में पति पत्नी और ओ में हुआ जमकर बवाल, हो गई धुनाई

अगस्त के पहले सप्ताह में कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं पप्पू यादव

 

 

Review अगर आप कोई भी खेल खेलते हैं तो आर्मी दे रही है सीधी भर्ती का न्योता पढाई सिर्फ चौथी पास.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love