झारखंड: कोडरमा में 20 सालों से फरार चल रहे दुष्कर्म के दो आरोपित गिरफ्तार

NH DESK-JHARKHAND

सिटी रिपोर्टर  राँची: जितेन्द्र कुमार

कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत वर्ष 2001 में दुष्कर्म के एक कांड के अभियुक्त पुंगी तुरी उर्फ फुगी तूरी (पिता शरणदेव तूरी) एवं संजय पासवान (पिता स्वर्गीय केशव पासवान) को कोडरमा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दोनों ढाब थानाक्षेत्र के बंगाखलार के रहने वाले है और 20 साल से फरार चल रहे थे। इससे पहले इसी मामले के एक अन्य आरोपित बाघा सिंह को कोडरमा थाना पुलिस ने 30 अगस्त को गिरफ्तार किया था। वहीं 15 दिन पूर्व इसी कांड का एक आरोपित विजय तुरिया गिरिडीह जिला के घोड़थंबा से गिरफ्तार किया जा चुका है।

उक्त मामले में कुल चार अभियक्त थे। बीती रात गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों पर एक-एक हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था। दोनों अभियुक्त पिछले 20 सालों से फरार चल रहे थे। पुलिस को उसकी तलाश थी। कोडरमा थाना प्रभारी राम नारायण ठाकुर की अगुवाई में पुलिस जवानों ने पुंगी तुरी और संजय पासवान को बंगाखलार क्षेत्र से धर दबोचा और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी रामनारायण ठाकुर के मुताबिक दुष्कर्म की उक्त घटना को चार अभियुक्तो ने अंजाम दिया था। इस कार्रवाई के बाद सभी जेल में हैं।

उल्लेखनीय होगा कि वर्ष 2001 में जब कांड अंकित हुआ था तो संबंधित गांव बंगाखलार कोडरमा थाना क्षेत्र में था। बाद में कोडरमा थाना से कट कर वर्ष 2010 में डोमचांच थाना बना तो बंगाखलार डोमचांच थाना हिस्सा बन गया। बाद में फिर डोमचांच थाना से कट कर एक नया थाना ढाब वर्ष 2014 बना। वर्तमान में बंगाखलार गांव ढाब थाना क्षेत्र में पड़ता है।

 

Review झारखंड: कोडरमा में 20 सालों से फरार चल रहे दुष्कर्म के दो आरोपित गिरफ्तार.

Your email address will not be published. Required fields are marked *