झारखण्ड राज्य स्थापना दिवस परअलंकरण परेड समारोह आयोजित

NH DESK-JHARKHAND

जिला संवाददाता जितेंद्र कुमार

राँची।मुख्यमंत्री  हेमन्त सोरेन ने आज जैप वन ग्राउंड में आयोजित झारखण्ड राज्य स्थापना दिवस परेड अलंकरण समारोह शामिल हुए।इस मौके पर उन्होंने भारी बारिश के बीच आकर्षक परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली । मुख्यमंत्री ने समारोह में 57 पुलिस पदाधिकारियों /जवानों को उत्कृष्ट कार्य के लिए मेडल देकर सम्मानित किया ।और कहा कि हमें अपने वीर पुलिस जवानों पर गर्व है ।

 

झारखण्ड जैसे कठिन भौगोलिक क्षेत्र वाले राज्य में हमारे पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने जिस कर्तव्यनिष्ठा और अदम्य साहस से विभिन्न चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है । इस दौरान आपने जो मनोबल दिखाया है, वही हमारी ताकत है । इसी ताकत के बल पर राज्य की लगभग सवा तीन करोड़ आबादी अमन चैन और शांति के साथ रह रही है । हमें पूरा विश्वास है कि इसी तरह आप आगे भी अपना मनोबल बनाए रखेंगे ।

राज्य ने देखे हैं कई उतार-चढ़ाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग राज्य बनने के बाद पिछले 20 सालों में हमने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं । इस दौरान हमने कई मुकाम हासिल किए तो कई चुनौतियों और समस्याओं का भी सामना किया । अपने कर्तव्यों को निभाते हुए कई जवान वीरगति को प्राप्त हुए । फिर भी आप का मनोबल नहीं टूटा । आप अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्य को पूरी ईमानदारी और सत्य निष्ठा के साथ निभा रहे हैं ।

पुलिस पदाधिकारियों जवानों को किया सम्मानित

 

मुख्यमंत्री ने इस समारोह में उत्कृष्ट कार्य के लिए 57 पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को मेडल देकर सम्मानित किया । इनमें एक पुलिस पदाधिकारी को विशिष्ट सेवा पदक, 27 पुलिस पदाधिकारियों /कर्मियों को मुख्यमंत्री वीरता पदक और 29 पुलिस पदाधिकारी/ कर्मियों को सराहनीय सेवा पदक प्रदान किया गया।

इस अवसर पर आयोजित परेड में झारखंड सशस्त्र पुलिस- 1, झारखंड सशस्त्र पुलिस -2, वायरलेस की बटालियन, झारखंड सशस्त्र पुलिस -10 (महिला वाहिनी ), इंडियन रिजर्व बटालियन -5, रांची जिला बल और झारखंड जगुआर की टीम शामिल हुई । इसके अलावा झारखंड सशस्त्र पुलिस बटालियन- 1, झारखंड सशस्त्र पुलिस बटालियन -10 और झारखंड पुलिस अकादमी, हजारीबाग की बैंड टीम ने भी भाग लिया ।

इस समारोह में गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव -सह -मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  राजीव अरुण एक्का , पुलिस महानिदेशक  नीरज सिन्हा और डीजी  अजय कुमार सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी और शहीद जवानों के परिजन मौजूद थे ।

 

 

Review झारखण्ड राज्य स्थापना दिवस परअलंकरण परेड समारोह आयोजित.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love