पेटरवार में जल्द बनेगा कोल्ड स्टोर : मंत्री

NH DESK JHARKHAND

NEWS BY –jitendra kumar

पेटरवार में कोल्ड स्टोर बनाने का रास्ता साफ हो गया है। जल्द इसका डीपीआर बनाकर टेंडर में भेजा जाएगा।

उक्त बातें राज्य के कृषि, सहकारिता व पशुपालन मंत्री बादल पत्रलेख ने शनिवार सुबह सात बजे पेटरवार में हिन्दुस्तान से बातचीत के क्रम में कही। वे अपने विधानसभा क्षेत्र जरमुंडी से रांची जाने के क्रम में कुछ देर के लिए पेटरवार में रुके थे। कहा कि पेटरवार में एक कोल्ड स्टोर बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। लेकिन, जमीन उपलब्ध नहीं रहने के कारण

इसकी कार्रवाई आगे नही बढ़ पा रही थी। लेकिन, अब जमीन उपलब्ध हो चुका है और इस पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। कहा कि पेटरवार में कोल्ड स्टोर बनाने की मांग गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने उठाई थी। उसके बाद वर्तमान विधायक डॉ. लंबोदर महतो ने विधानसभा के सत्र में कोल्ड स्टोर बनाने की मांग रखी थी।

पेटरवार कृषि प्रधान प्रखंड है। जहां के 80 प्रतिशत ग्रामीण कृषि कार्य पर आश्रित हैं। लेकिन, किसानों की ओर से उत्पादित पैदावार को रखने की जगह नहीं होने के कारण किसानों को औने-पौने दामों पर बिक्री करने के लिए विवश होना पड़ता है।

जिससे किसानों को मेहनत का फल भी नहीं मिल पाता है। मंत्री ने कहा कि कोल्ड स्टोर बनाने के लिए जमीन की समस्या आड़े हाथों आ रही थी। जिसे सुलझा लिया गया है। जल्द पेटरवार के किसानों को कोल्ड स्टोर के रूप में तोहफा दिया जाएगा। कोल्ड स्टोर बनाने के लिए रुकाम रोड में जमीन का चयन कर लिया गया है। जहां प्रस्तावित कोल्ड स्टोर का निर्माण कराया जाएगा।

 

Review पेटरवार में जल्द बनेगा कोल्ड स्टोर : मंत्री.

Your email address will not be published. Required fields are marked *