यूपी में दो बार हो सकता है पीएम मोदी का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महीने दो बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने की संभावना है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री 20 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन करने के लिए कुशीनगर जाएंगे और उनके 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाने की संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है और पहली यात्रा का कार्यक्रम लगभग तैयार हो चुका है।

अधिकारियों के अनुसार, प्रधानमंत्री कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे, जो विशेष रूप से बौद्ध सर्किट में पर्यटन को बढ़ावा देगा, क्योंकि कुशीनगर वह स्थान है जहां भगवान बुद्ध ने अंतिम सांस ली थी।

अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए पहली उड़ान श्रीलंका से आने की संभावना है, जहां बौद्धों की एक बड़ी आबादी है। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि उड़ान में श्रीलंका के राष्ट्रपति, अन्य प्रतिनिधियों और बौद्ध तीर्थयात्रियों को ले जाने की संभावना है।

मुख्य मंदिर के चारों ओर कई बौद्ध मंदिर और गेस्ट हाउस बनाए गए हैं, जिन्हें महापरिनिर्वाण स्थल के नाम से भी जाना जाता है।

पीएम मोदी कुशीनगर में मेडिकल कॉलेज की नींव भी रखेंगे।

प्रधानमंत्री की 25 अक्टूबर को वाराणसी से स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे से संबंधित एक अखिल भारतीय योजना शुरू करने की उम्मीद है।

सूत्रों ने कहा कि राज्य पर प्रधानमंत्री का ध्यान अक्टूबर के बाद भी जारी रहेगा, क्योंकि कई परियोजनाएं उद्घाटन या शिलान्यास के लिए तैयार होंगी। इनमें से कुछ परियोजनाओं में पूर्वाचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और कई मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

Review यूपी में दो बार हो सकता है पीएम मोदी का दौरा.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love