प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

NH DESK-JHARKHAND

जिला संवाददाता जितेंद्र कुमार

राँची।झारखण्ड में 7वीं-10वीं जेपीएससी की पीटी परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने मोरहाबादी मैदान में प्रदर्शन किया।जिसमें छात्रों को कई भाजपा और आजसू विधायकों का साथ मिला। छात्रों के साथ भाजपा के विधायक नवीन जायसवाल, भानु प्रताप शाही, लंबोदर महतो समेत कई लोग मौजूद रहे।

 

पुलिस ने किया लाठी चार्ज

जानकारी अनुसार अभ्यर्थी जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे।इसी दौरान पुलिस ने अभ्यर्थियों और समर्थन करने पहुँचे लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया है।आंदोलनरत अभ्यर्थी ने कहा कि गांधीवादी तरीके से हमलोग आंदोलन कर रहे है।लाठीचार्ज करने वाले को गुलाब का फूल भेंट कर रहे।वहीं लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हो गये हैं।

विपक्ष का मिल रहा है भरपुर सहयोग

समर्थन करने पहुँचे भाजपा विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि आज 23 तारीख को जेपीएससी के अभ्यर्थियों से मिलने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन उनसे नहीं मिलने दिया जा रहा है। इसके विरोध में नौजवान आज छात्र विरोध स्वरूप सड़क पर है।

वहीं विधायक लंबोदर महतो ने कहा है कि जेपीएससी को लेकर जो गड़बड़ी हुई है।उसे लेकर सरकार को आगे आना चाहिए और निष्पक्ष जांच करानी चाहिए. जो पदाधिकारी इस गड़बड़ी में शामिल है इस पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

विधायक भानु प्रताप शाही ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि जब छात्र शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे थे। किसी ने भी पथराव नहीं किया था।आखिर उन पर लाठीचार्ज किसके आदेश पर किया गया।इससे सरकार के तानाशाही रवैया साफ जाहिर हो रहा है।इधर लाठीचार्ज के बाद मोरहाबादी मैदान में अफरातफरी का माहौल हो गया।

 

 

Review प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love