टीम इंडिया के लिए बहुत ही मुश्किल है सेमीफाइनल का रास्ता, सामने है कई बड़ी चुनौतियां, जिनसे पार पाना होगा मुश्किल

आईसीसी टी-20 विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम को अपने पहले ही मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 10 विकटो से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. विश्व कप से पहले भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन अब टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना भी बहुत ही मुश्किल हो गया है. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम की राह बहुत ही कठिन है. आइए जानते हैं उन कारणों के बारे में-

भारतीय टीम को अब सेमीफाइनल में की दौड़ में बने रहने के लिए अपने बचे हुए चारों मुकाबले जीतने ही होंगे. न्यूजीलैंड के बाद टीम इंडिया को स्कॉटलैंड, नामीबिया और अफगानिस्तान से के खिलाफ खेलना है. भले ही टीम इंडिया को स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराने में ज्यादा परेशानी ना हो. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. न्यूजीलैंड से टीम इंडिया हार जाती है और अपने बचे हुए जीत लेती है तो भी भारतीय टीम के लिए बहुत ही मुश्किल होगी.

भारत का दूसरा मुकाबला रविवार को न्यूजीलैंड से होना है. विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है. 2003 के बाद से अब तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप में जितने भी मुकाबले खेले गए हैं उनमें से टीम इंडिया को सब मे हार मिली है.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों में पहले जैसी धार नजर नहीं आ रही. पहले मुकाबले में पाकिस्तान के विरुद्ध टीम इंडिया के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके. शमी और भुवनेश्वर कुमार संघर्ष करते हुए नजर आए.

Review टीम इंडिया के लिए बहुत ही मुश्किल है सेमीफाइनल का रास्ता, सामने है कई बड़ी चुनौतियां, जिनसे पार पाना होगा मुश्किल.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love