पलामू के युवक ने ड्रोन बना कर उड़ा कर दिखाया

NH DESK-JHARKHAND

जिला संवाददाता पलामू

 

सतबरवा। पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड के बकोरिया गांव निवासी अकबर अली ने अपने कठीन परिश्रम और लगन से ड्रोन बनाकर उड़ा कर दिखाया है। अकबर अली ड्रोन को करीब 90 फीट ऊपर उड़ा कर दिखाया और बताया कि इससे अधिक भी ऊपर ड्रोन को उड़ाया जा सकता है।

इस संबंध में पूछे जाने पर अकबर अली ने बताया कि ड्रोन बनाने की प्रेरणा मुझे इंटरनेट के माध्यम से मिली है। मेरे मन में एक जिज्ञासा था कि क्यों नहीं मैं भी अपने प्रयास से ड्रोन का निर्माण करूं। उसने बताया कि इसके पूर्व करीब 1 वर्ष पहले प्लेन का निर्माण किया था वह प्लेन उड़ तो था लेकिन लैंड नहीं होकर क्रैश कर जाता था।

प्लेन को लैंड कराने का काफी प्रयास किया लेकिन मुझे सफलता नहींं मिली। इस असफलता के बाद मेरा ध्यान ड्रोन की ओर गया और प्लेन में लगाये गये पार्ट्स से ड्रोन बनाने लगा जिसमें मुझे सफलता मिली। ड्रोन का फ्रेम होममेड है बाकी उसमें लगने वाले पार्ट्स को महाराष्ट्र ,गुजरात और कोलकाता से मंगवाया गया है।

अकबर द्वारा बनाये ड्रोन से होगी गणतंत्र दिवस पर पुष्प वर्षा

 

उसने बताया कि आगामी 26 जनवरी 2022 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर निर्मित ड्रोन के माध्यम से झंडोत्तोलन किया जाएगा और लोगों पर पुष्प की वर्षा की जाएगी। अकबर अली की शिक्षा जीएलए कॉलेज मेदनीनगर से स्नातक तक की है वह फिलहाल प्रज्ञा केंद्र चलाता है। उसने सरकार से सहयोग की अपेक्षा रखते हुए कहा कि अगर मुझे सरकार के सहयोग से इस प्रकार के निर्माण के लिए प्रशिक्षण दिलाया जाता तो मैं देश हित में कुछ अच्छा कर सकुंगा।

Review पलामू के युवक ने ड्रोन बना कर उड़ा कर दिखाया.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love