एसीबी कोर्ट से मिली जमानत झारखंड सरकार गिराने का था आरोप

NH DESK-JHARKHAND

जिला संवाददाता जितेंद्र कुमार

 

रांची: हेमंत सरकार को गिराने के आरोप में गिरफ्तार तीनों साजिशकर्ताओं को रांची व्यवहार न्यायालय से बड़ी राहत मिली है. एसीबी की विशेष न्यायालय ने तीनों आरोपियों को जमानत दे दी है. आरोपियों को अदालत में चार्जशीट दाखिल नहीं होने का लाभ मिला है. आरोपियों की गिरफ्तारी के 3 माह बीत जाने के बाद भी अदालत में चार्जशीट दाखिल नहीं किया जा सका. तीन महीना पूर्व कोतवाली थाने ने सरकार गिराने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

झारखंड विधानसभा में 81 सीटें हैं. झामुमो, कांग्रेस और राजद ने मिलकर सरकार बनाई है. झामुमो के 30, कांग्रेस के 16 और राजद के पास 1 सीट है. भाजपा के पास 26 सीटें हैं. इसके अलावा आजसू, सीपीआईएम, एनसीपी और के पास एक-एक सीट है. वहीं, जेवीएम से चुनाव जीते बाबूलाल मरांडी भाजपा में और प्रदीप यादव और बंधु तिर्की कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. हेमंत सरकार के पास कुल 51 विधायकों का समर्थन प्राप्त है जो बहुमत से 10 ज्यादा. ऐसे में फिलहाल सरकार को कोई खतरा नहीं दिख रहा है.

बताते चलें कि रांची पुलिस ने सरकार गिराए जाने की साजिश के आरोप में अभिषेक दुबे, अमित सिंह और निवारण प्रसाद महतो को गिरफ्तार किया था. इन आरोपियों से पूछताछ के दौरान रांची पुलिस को कई अहम सुराग मिले थे. इन पर आईपीसी की धारा 419, आईपीसी की धारा 420, आईपीसी की धारा 124 A, आईपीसी की धारा 34, आरपी एक्ट की धारा 171 पीसी एक्ट की धारा 8/9 लगाई गई है.

फिलहाल झारखंड की हेमंत सरकार खतरे से बाहर है पिछले दिनों भी रवि केजरीवाल नामक व्यक्ति का नाम आया था सरकार सरकार गिराने में फिलहाल कोई सबूत नहीं है ना कोई गिरफ्तारी हुई है धुर्वा  थाने में मामला दर्ज हुआ है

 

 

Review एसीबी कोर्ट से मिली जमानत झारखंड सरकार गिराने का था आरोप.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love