वेब सीरीज AK 47 के निर्देशक शशि वर्मा से रूबरू,एक्टर, राइटर और डायरेक्टर शशि वर्मा ने दिए छात्रों को टिप्स।

NH DESK JHARKHAND

इन दिनों रांची के अलग-अलग लोकेशंस पर एंडेमॉल प्रोडक्शन की वेब सीरीज एके-47 की शूटिंग चल रही है, इस वेब सीरीज में शेखर कुमार और रवि किशन जैसे उम्दा कलाकारों ने अभिनय किया है। Web Series के लेखक व निर्देशक हैं शशि वर्मा।

6 दिनों के व्यस्ततम शूटिंग शेड्यूल से अपना समय निकालकर शशि वर्मा ने मंगलवार की शाम को कडरू स्थित झारखंड फिल्म एंड थियेटर एकेडमी के अभिनय के छात्रों के साथ वक्त गुजारा, और अपने अनुभव साझा किए। इस दौरान वर्मा नहीं छात्रों के अभिनय से जुड़े सवालों का बहुत सहजता से जवाब दिया।

सवाल: कैमरा एक्टिंग के तहत एक ही सीन के अलग अलग शॉट डिवीजन में एक ही इमोशन के साथ कैसे बना रहा जा सकताके लिए जरूरी है कि आप अभ्यास रत रहे और शूटिंग के दौरान ज्यादा किसी से बातचीत ना करें और अपने किरदार में बने रहे।

सवाल: एक अच्छा अभिनेता बनने के लिए सबसे जरूरी क्या है

शशी वर्मा: पढ़ो पढ़ो पढ़ो, एक्टर के लिए सबसे जरूरी है कि वह अपनी पढ़ाई जारी रखे।

“अगर बड़े एक्टर्स भीड़ लगा सकते हैं तो हम भीड़ का हिस्सा क्यों बने हम भी भीड़ जुटाने की वजह बनेंगे”

“कई बार मैने रेलवे स्टेशन पर रात गुजारी वह इसलिए कि घर जाने पर समय बर्बाद ना हो जाए और मैं शूटिंग पर देर ना हो जाऊं”

“चीफ इंजीनियर का बेटा होने के बावजूद मैंने संघर्ष किया बस बस इसी विश्वास के साथ कि मुझे अपने स्किल पर भरोसा है”

“अपनी कमियों को अपना स्ट्रैंथ बनाइए ना कि उसके बारे में सोच कर खुद को हतोत्साहित करें”

“झारखंड में शूटिंग करते हुए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन इन दिक्कतों से हम घबराते नहीं, हम कदम बढ़ाने में विश्वास रखते हैं दिक्कतें अपने आप खत्म हो जाती है”

अगर कोई सोचता है कि वह मानसिक तौर पर कमजोर है और अभिनय के क्षेत्र में जगह नहीं बना सकता तो उसकी सोच गलत है क्योंकि आप कुछ अलग हैं तभी इस क्षेत्र में आने की सोच रहे हैं”

गौरतलब है कि शशि वर्मा लेखक व निर्देशक के अलावा एक बेहतरीन एक्टर भी हैं जिन्होंने इससे पहले हिंदी फिल्म शोरगुल, बाला, गुंजन सक्सेना, वेब सीरीज पंचायत, चाचा हमारे विधायक हैं सीजन 2 में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया है, इसके अलावा शशि ने लगभग 70 विज्ञापन फिल्मों में काम किया जिसमें शादी. कॉम, जोमैटो, फेवीक्विक जैसे ब्रांड्स शामिल है

शशि वर्मा बिहार के सीतामढ़ी के रहने वाले हैं, जो इस क्षेत्र में आने से पहले ऑर्केस्ट्रा में एंकर और मिमिकरी आर्टिस्ट के तौर पर काम करते थे, जिसके बाद उन्होंने दिल्ली श्री राम सेंटर से थियेटर आर्ट्स में डिप्लोमा किया।

शशि वर्मा के मुताबिक वह आज भी मुंबई में रहते हुए फिल्म और वेब सीरीज में काम करने के साथ-साथ रंगमंच से जुड़े रहते हैं और हमेशा मौका लगने पर शोज करते रहते हैं।

मौके पर “झारखंड फिल्म एंड थिएटर” एकेडमी के निदेशक राजीव सिन्हा ने शशि वर्मा का स्वागत किया और छात्रों से रूबरू होने पर उन्हें धन्यवाद ज्ञापन दिया।

Review वेब सीरीज AK 47 के निर्देशक शशि वर्मा से रूबरू,एक्टर, राइटर और डायरेक्टर शशि वर्मा ने दिए छात्रों को टिप्स।.

Your email address will not be published. Required fields are marked *