विश्वविद्यालय के अध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं को जिला कारागार का भ्रमण कराया

डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में एक्टीविटीज क्लब व महिला अध्ययन केन्द्र के संयुक्त तत्वाधान में विश्वविद्यालय के अध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं को जिला कारागार, अयोध्या, जिला चिकित्सालय, अयोध्या का भ्रमण कराया गया जिससे विभिन्न क्षेत्रों के क्रियाकलापों से अवगत कराया गया जिसमें विश्वविद्यालय के एक्टीविटीज क्लब व महिला अध्ययन केन्द्र की ओर से डॉ0 मुकेश कुमार वर्मा, डॉ0 मनीष सिंह, डॉ0 संघर्ष सिंह तथा डॉ0 स्नेहा पटेल के निर्देशन में जिला कारागार , अयोध्या का निरीक्षण हेतु छात्र-छात्राओं का दल के द्वारा भ्रमण कराया गया।

 

जहॉ पर छात्रो ने जेलर  गिरीश कुमार  ने जेल के नियमों को बताया तथा अशफाक उल्ला खॉ  के शहीद स्थल पर श्रद्वाजंलि भी दी। इस समय जेल में 1319 कैदी है जिनकी दिनचर्या नियमित होती है तथ सभी के मध्य कार्यो का स्पष्ट बटवारा किया गया है। जेलर महोदय ने छात्रो के बताया कि यहॉ पर सभी कैदी स्वयं सब्जियां उगाते है और स्वयं पकाते है।

उन्होने छात्रो को हिदायत भी दी की ऐसा कोई कार्य ना करे जो आपको कैदी बनने पर मजबूर कर दे क्योकि भले ही यहॉ सभी सुविधायें हो लेकिन आप वास्तविक जिदंगी से बिल्कुल कट जाते है और हर रोज एक नई सजा की तरह होती है|

दो नाबालिग को अगवा करके दो दिनों तक गैंगरेप

 

 

Review विश्वविद्यालय के अध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं को जिला कारागार का भ्रमण कराया.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love