103 करोड़ की लागत से बसेगा ट्रांसपोर्ट नगर

NH DESK-JHARKHAND

जिला संवाददाता जितेंद्र कुमार

रांचीः रिंग रोड के सुकरहुटू में बनने वाले झारखंड के पहले ट्रांसपोर्ट नगर का टेंडर शनिवार जुडको ने निकाल दिया है. टेंडर के तहत करीब 103 करोड़ की लागत से दो साल में अत्याधुनिक ट्रांसपोर्ट नगर बनकर तैयार हो जाएगा. करीब 50 एकड़ में ट्रांसपोर्ट नगर का निर्माण होगा.

क्या क्या होगा ट्रांसपोर्ट नगर में 

प्रथम चरण के तहत लगभग 41 एकड़ में 424 बड़े वाहनों के पड़ाव का की व्यवस्था करायी जायेगी. इसके अलावा एक समेकित भवन (इंटेग्रेटेड बिल्डिंग) का निर्माण किया जायेगा. समेकित भवन में 16 कार्यालय स्थल, 180 शैय्या वाला डोरमेट्री, 150 लोगों के बैठने की क्षमता वाला फूडकोर्ट, 17 खुदरा विक्रेता दुकाने, पुलिस चेक पोस्ट, स्वास्थ्य केंद्र , दवा दुकान, शौचालय एवं स्नानागार और दो धर्मकांटा का भी प्रावधान किया जायेगा. साथ जल शोधन संयंत्र, अग्नि शमन टैंक भी बनेगा. ट्रांसपोर्ट नगर को रिंग रोड से जोड़ने के लिए 4 लेन की एप्रोच रोड भी बनाया जायेगा. इसकी डिजायन एवं डीपीआर कर्नाटक की कंपनी आइडेक ने बनाया है.

29 नवंबर तक भर सकते हैं टेंडर, 30 नवंबर को खुलेगा

प्रीबीड से पूछताछ से संबंधित आखिरी दिन 16 नवंबर 2021 है,प्रीबीड की कंपनियों के साथ बैठक 17 नवंबर 2021 है प्रीबीड दाखिल करने का अंतिम दिन 29 नवंबर है टेंडर एवं बीड खोलने की आखिरी तिथि 30 नवंबर 2021 है।

 

Review 103 करोड़ की लागत से बसेगा ट्रांसपोर्ट नगर.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love