मध्य प्रदेश में जनजातीय गौरव दिवस की तैयारियां जोरों पर

मध्य प्रदेश में जनजातीय गौरव दिवस को धूमधाम से मनाए जाने की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रदेश के हर हिस्से से यहां जनजातीय वर्ग के लोग पहुंचेंगे। उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। इस आयोजन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करने वाले हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से संवाद किया। उन्होंने कहा है कि जनजातीय गौरव दिवस आनंद के प्रकटीकरण का अवसर है। अमर शहीद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती अर्थात 15 नवंबर का दिन जनजातीय भाई-बहनों का जीवन बदलने का दिन सिद्ध होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजातियों के विकास और कल्याण के लिए आरंभ किए जा रहे कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे।

उन्होने कहा कि यह कार्यक्रम संपूर्ण देश में चर्चा का विषय है। यह सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्यक्रम है। सब भाई-बहनों के सुरक्षित परिवहन उनके रहने और भोजन की व्यवस्था में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इस आयोजन में आने वाले वाहनों को टोल टैक्स से छूट रहेगी।

विभिन्न जिलों से आने वाले जनजातीय भाई-बहन सुरक्षित आएं और सुरक्षित अपने घर पहुंचें यह हमारी जिम्मेदारी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जो जिले दूरी पर हैं वहां से आने वाली बसों के साथ एंबुलेंस आवश्यक रूप से आए। साथ ही बसों के साथ मैकेनिकों को भी लाया जाए, जिससे रास्ते में कोई व्यवधान न हो।

बैठक में जानकारी दी गई कि सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करने के लिए बसों के फिटनेस का परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही ब्रीथ एनालाइजर से रास्ते में ड्राइवरों के परीक्षण की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

Review  मध्य प्रदेश में जनजातीय गौरव दिवस की तैयारियां जोरों पर.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love