चलती ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

NH DESK-JHARKHAND

जमशेदपुर: टाटानगर रेलवे स्टेशन से भुवनेश्वर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के खुलने के बाद सफर कर रही एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया. रेलवे ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को वापस टाटानगर स्टेशन भेजी. भुवनेश्वर जाने वाली सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस ढाई किलोमीटर वापस टाटानगर स्टेशन लौटी और महिला के साथ-साथ नवजात शिशु को सदर अस्पताल लाया गया. जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

बताया जा रहा है कि आनंद विहार भुवनेश्वर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस में कोच नम्बर S-5 में रानू दास नामक गर्भवती महिला अपने चार वर्ष के बेटे और माता पिता के साथ सफर कर रही थी. उसे ओडिशा जाना था. टाटानगर स्टेशन से ट्रेन के खुलने के बाद कुछ देर में ही महिला को दर्द होना शुरू हो गया जिसे देखते ही मदद के लिए उसके परिजन और अन्य यात्रियों ने चेनपुलिंग कर ट्रेन को रुकवाया. इस दौरान महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया. ट्रेन के रुकते ही ट्रेन में स्कॉर्ट कर रहे आरपीएफ के जवान मामले की जानकारी ली और तत्काल टाटानगर रेलवे कंट्रोल को इसकी जानकारी दी जिसके बाद रेलवे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई.

ट्रेन टाटानगर से ढाई किलोमीटर आगे निकल चुकी थी और ढाई घंटे बाद अगला स्टॉपेज हिजली स्टेशन था. जिसके बाद रेलवे की सूझबूझ से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को ढाई किलोमीटर वापस टाटानगर स्टेशन लाया गया और तत्काल डॉक्टर से जांच के बाद एम्बुलेंस के जरिये महिला और उसके नवजात बच्चे को खासमहल सदर अस्पताल भेजा गया. इधर सदर अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने बच्चे की जांच कर महिला और बच्चे को एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया है जहां जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

 

 

Review चलती ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म.

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Spread the love